• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Tejashwi Yadav Digvijay Singh | Bihar Elections Result 2020; Digvijay Singh Says Nitish Kumar Supports Tejashwi Yadav Over Mahagatbandhan (Grand Alliance)

नीतीश को दिग्विजय की सलाह:कहा- संघ की विचारधारा को छोड़कर भतीजे तेजस्वी के साथ आएं नीतीश

भोपालएक वर्ष पहले
दिग्विजय ने कहा कि भाजपा ने अपनी कूटनीति से नीतीश कद छोटा कर दिया और रामविलास पासवान की विरासत को समाप्त कर दिया। 

बिहार चुनाव के नतीजों में इस बार भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। ऐसा पहली बार हुआ है, जब भाजपा को बिहार में इतनी सीटें मिली हैं। इस पर मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि भाजपा और संघ अमरबेल की तरह हैं, जिस पेड़ पर लिपट जाती हैं, वह पेड़ सूख जाता है और वह पनप जाती है। भाजपा ने अपनी कूटनीति से नीतीश का कद छोटा कर दिया और रामविलास पासवान की विरासत को समाप्त कर दिया।

दिग्विजय ने कहा कि एक बार फिर असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने चुनाव लड़ कर भाजपा की मदद की है। वे बिहार में भाजपा और जदयू की सरकार बनाने में NDA का सहयोग करेंगे या महागठबंधन का? उन्होंने नीतीश को सलाह देते हुए कहा है कि नीतीश और लालू आपने साथ में संघर्ष किया है। संघ की विचारधारा को छोड़ कर तेजस्वी को आशीर्वाद दे दीजिए।

दिग्विजय ने नितीश को सलाह देते हुए कहा है कि उन्हें अब बिहार छोड़कर देश की राजनीति में कदम रखना चाहिए।

बिहार चुनाव के मंगलवार को आए नतीजों में NDA 125 सीटों के साथ सत्ता बचाने में कामयाब रहा, लेकिन सबसे ज्यादा नुकसान उठाने वाली पार्टी नीतीश कुमार की जदयू ही रही। पिछली बार के मुकाबले जदयू की 28 सीटें घट गईं और वह 43 सीटों पर आ गई। वहीं, भाजपा 21 सीटों के फायदे के साथ 74 सीटों पर पहुंच गई। राजद सबसे बड़ा दल बनकर उभरा, जिसे 75 सीटें मिलीं। उसके नेतृत्व वाले महागठबंधन को 110 सीटें मिलीं।

खबरें और भी हैं...