• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • BJP's Former State Co organization General Secretary Died Of Heart Attack, Funeral In Bhopal On December 15 At 3 Pm

भगवत शरण माथुर नहीं रहे:बीजेपी के पूर्व प्रदेश सह संगठन महामंत्री का हार्ट अटैक से निधन, अंत्येष्टि भोपाल में 15 दिसंबर को दोपहर 3 बजे

मध्य प्रदेश5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भारतीय जनता पार्टी मध्य प्रदेश के पूर्व सह संगठन महामंत्री भगवतशरण माथुर का मंगलवार देर शाम भोपाल में हार्ट अटैक से निधन हो गया है। 71 साल के माथुर भोपाल में बीजेपी कार्यालय के पीछे ही निवास करते थे। शाम को भोजन करने के बाद उन्हें कुछ असहजता होने पर तत्काल निजी अस्पताल में ले जाया गया। लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बीजेपी के प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने बताया कि उनकी अंत्येष्टि 15 दिसंबर को दोपहर 3 बजे सुभाष नगर विश्राम घाट भोपाल में होगी। माथुर के निधन के कारण भोपाल बीजेपी जिला कार्यसमिति की बुधवार को होने वाली बैठक को स्थगित कर दिया गया है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र का बुधवार को इटारसी में होने वाला कार्यक्रम भी निरस्त हो गया है।

माथुर का जन्म 13 अप्रैल 1951 को ग्राम तलेन जिला राजगढ़ मध्यप्रदेश में हुआ था। भगवत शरण 1975 में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक बने। उन्होंने बालासाहेब देवरस, सुदर्शन, बाबासाहेब नातू और कुशाभाऊ ठाकरे के साथ कार्य किया। वे उज्जैन, शाजापुर और रतलाम जिलों में जिला प्रचारक रहे । माथुर 1994 में भारतीय जनता पार्टी के कार्य में जुड़ गए थे । वे मध्य प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के सह संगठन महामंत्री तथा हरियाणा में संगठन मंत्री रहे। आपातकाल के दौरान उन्हें 19 महीने का कारावास हुआ था। माथुर ने समाज हित में अपनी पैतृक संपत्ति श्री नर्मदे हर सेवा न्यास की स्थापना के लिए दान कर दी थी। यह न्यास वनवासी क्षेत्रों में समाज सेवा के कई प्रकल्प निशुल्क चला रहा है। वे अनुसूचित जाति और जनजाति मोर्चा एवं सहकारिता प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय संगठक भी रहे।

भगवत शरण की पार्थिव देह को अंतिम दर्शन के लिए प्रदेश कार्यालय में रखा गया है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने मध्य प्रदेश बीजेपी के पूर्व सह संगठन मंत्री स्वर्गीय भगवत शरण माथुर भावभीनी श्रद्धांजलि दी। उनके पार्थिव देह पर पुष्प अर्पित कर उनको भगवान के श्री चरणों में जगह देने की कामना की।

प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने पार्थिव देह पर पुष्प अर्पित
प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने पार्थिव देह पर पुष्प अर्पित
खबरें और भी हैं...