• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Car Collided With Divider In Guna, Three People Of The Same Family Of Morena Died

LIVE अपडेट्स मध्यप्रदेश:भोपाल के पटाखा बाजार में बजरंग दल का हंगामा, लक्ष्मी बम बेचने पर जताई आपत्ति

मध्यप्रदेश8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भोपाल के हलालपुरा पटाखा बाजार में बजरंगियों ने हंगामा कर दिया। - Dainik Bhaskar
भोपाल के हलालपुरा पटाखा बाजार में बजरंगियों ने हंगामा कर दिया।

भोपाल के हलालपुरा पटाखा बाजार में बुधवार को बजरंग दल ने हंगामा कर दिया। पटाखा मार्केट में देवी-देवताओं के पोस्टर लगे पटाखे बेचने पर विरोध जताया। लक्ष्मी बम बेचने पर प्रदर्शन किया था। यहां दुकान नंबर 6 पर लक्ष्मी बम बेचा जा रहा था। सूचना मिलने पर बजरंग दल के कार्यकर्ता पहुंच गए। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का कहना है कि प्रतिबंध के बावजूद देवी-देवताओं के स्टिकर लगे पटाखे बेचे जा रहे हैं।

गुना में कार डिवाइडर से टकराई, एक कॉन्स्टेबल समेत मां-बेटी की मौत

गुना जिले के बीनागंज में देर रात एक सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। एक्सीडेंट में एक 3 साल की बच्ची की भी मौत हुई है। मुरैना के सबलगढ़ और ग्वालियर निवासी दो कॉन्स्टेबल अपने परिवार के साथ दिवाली पर शाजापुर के कालापीपल​​​​​​ से घर लौट रहे थे। कार में 7 लोग सवार थे। सुबह 5 बजे नेशनल हाईवे पर बरखेड़ा के पास उनकी कार डिवाइडर से टकराकर अनियंत्रित होकर पलट गई।

हादसे में कार के परखच्चे उड़ गए। NHAI की एम्बुलेंस ने सभी को अस्पताल में भर्ती कराया। मौके पर कॉन्स्टेबल देवेंद्र दुबे (26) निवासी विजयनगर ग्वालियर, दूसरे कॉन्स्टेबल नीरज शर्मा की पत्नी और तीन साल की बेटी प्रियांशी ने दम तोड़ दिया। हादसे में देवेंद्र की पत्नी वैशाली दुबे (24) घायल हैं। पोस्टमॉर्टम के लिए दो मृतकों को बीनागंज अस्पताल और एक मृतक बच्ची को जिला अस्पताल भेज दिया गया। मुरैना में उनके परिवार वालों को सूचना दी गई है। जिला अस्पताल में भर्ती घायलों में कोई भी कुछ बताने की स्थिति में नहीं है।पूरी खबर पढ़ें

भोपाल में डॉक्टर ने फांसी लगाई।
भोपाल में डॉक्टर ने फांसी लगाई।

भोपाल में शेयर मार्केट में नुकसान होने पर डॉक्टर ने लगाई फांसी
भोपाल के गौतम नगर थाना क्षेत्र स्थित पुराना नारियल खेड़ा में संजीवनी क्लिनिक के डॉक्टर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजन ने देर रात फांसी के फंदे पर लटकी देख डायल 100 और 108 एंबुलेंस को दी थी। मौके पर पहुंची एंबुलेंस की टीम ने जांच के बाद पुलिस को घटना की जानकारी दी। पुलिस ने डॉक्टर का शव पीएम के लिए भेज दिया है।

घटनास्थल के निरीक्षण में पुलिस को डॉक्टर के कमरे से सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें उन्होंने अपनी मौत की जिम्मेदारी स्वयं ली है। सुसाइड नोट के अनुसार उन्होंने शेयर मार्केट में पैसा निवेश किया था और शेयर में घाटा होने के कारण उन्होंने आत्महत्या जैसा कदम उठाया है। थाना प्रभारी सौरभ पांडे ने बताया कि 56 साल राकेश कुमार मनहार पुत्र स्व रामसिंह, पुराना नारियलखेड़ा में रहते थे। इन दिनों की उनकी ड्यूटी संजीवनी क्लिनिक पर थी। वे संविदा नियुक्ति पर थे। उनके परिजन ने देर रात करीब डेढ़ बजे उन्हें फांसी के फंदे पर लटका देखा था।पूरी खबर पढ़ें

ग्वालियर: चाबी बनाने आए थे ले गए 8 लाख के गहने
ग्वालियर के गोला का मंदिर गोवर्धन कॉलोनी निवासी वकील पूनम चौहान पत्नी सतेन्द्र सिंह चौहान के घर चाबी बनाने आए दो सरदार चाबी बनाने के दौरान 8 लाख रुपए के गहने चोरी कर ले गए। घटना का पता उनके जाने के बाद अलमारी खोलने पर लगा है। काफी दिन से अलमारी के लॉकर खराब था। जब गली से दो सरकार चाबी बनवाने की आवाज लगाते हुए निकले तो वकील ने उनको बुला लिया। इसके बाद दोनों ने चाबी बनाने के दौरान वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी है। बीते 7 दिन में यह तीसरी घटना है।

जबलपुर में पत्नी की हत्या कर फांसी पर झूला युवक
जबलपुर के कंडम थाने के ददरगवा गांव में एक युवक ने पत्नी की हत्या करके जान दे दी। गांव के पुन्नू शाह ने कुल्हाड़ी से पत्नी मंगी बाई को काट डाला। इसके बाद खेत पर जाकर फांसी लगा ली। सूचना पर एएसपी संजय अग्रवाल पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। हत्या की वजह फिलहाल पता नहीं चल पाई है।

प्रदेश में 3 साल से एक ही जगह जमे पुलिस अधिकारी हटेंगे
मध्यप्रदेश में 3 साल से गृह जिले या एक ही जिले में पदस्थ पुलिस अधिकारी हटाए जाएंगे। इस संबंध में PHQ (पुलिस मुख्यालय) ने आदेश जारी कर दिए हैं। प्रदेश के सभी SP को इस बारे में सर्टिफिकेट भी देना होगा। ASP, इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर या समकक्ष स्तर के अधिकारी इस दायरे में आएंगे। आगामी त्रि-स्तरीय पंचायतों के चुनावों के चलते यह निर्णय लिया गया है।