पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Chances Of Rain In All The Divisions Of The State, Heavy Rain Is Expected At Some Places In Rewa, Jabalpur, Ujjain Divisions

पूरे MP में फैला मानसून:जावरा में 1 घंटे में 6.5 इंच बारिश, घरों में घुसा पानी, सीधी-सिवनी भी तरबतर; रीवा-जबलपुर और उज्जैन में भारी बारिश की चेतावनी

भोपाल3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मध्यप्रदेश के कई हिस्से में बारिश का अनुमान। - Dainik Bhaskar
मध्यप्रदेश के कई हिस्से में बारिश का अनुमान।

मध्यप्रदेश में मानसून की बारिश का सिलसिला लगातार जारी है। मानसून शनिवार को पूरे प्रदेश को कवर कर सकता है। रतलाम में शुक्रवार रात 7 बजे से शुरू हुई तेज बारिश का दौर देर रात तक जारी रहा। शनिवार सुबह 8 बजे तक जिले में 2 इंच बारिश दर्ज की गई। जिले की जावरा तहसील में एक घंटे में रिकॉर्ड 6.5 इंच बारिश दर्ज की गई। तेज बारिश के कारण पानी घरों में भी घुस गया। अब तक ग्वालियर-चंबल के कुछ हिस्से में मानसून नहीं पहुंचा है।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में प्रदेश के सभी संभागों में हल्की और मध्यम बारिश की संभावना जताई है। इसमें रीवा, जबलपुर, उज्जैन संभाग के जिलों में कहीं कहीं भारी बारिश होने का भी अनुमान जताया है। बता दें, मानसून ने प्रदेश में 10 जून को ही दस्तक दे दी थी।

रीवा में रानी तालाब के पास ADM के वाहन नाली में फंसा
रीवा में बारिश के कारण शहर में बने बाढ़ के हालातों को देखने के लिए एडीएम इला तिवारी रानी तालाब मार्ग पर सिंधी कॉलोनी की ओर जा रही थी। जहां कॉलोनी के समीप बारिश के पानी के कारण गड्ढा नहीं दिखा। ऐसे में सरकारी बोलेरो वाहन का पहिया उसी में धंस गया। बताया जा रहा है कि यहां पर सालों से गड्ढा है, लेकिन किसी जिम्मेदार ने ध्यान नहीं दिया। अब शायद सरकारी सिस्टम इस गड्ढे का सुधार कर दे। ऐसा लिखते हुए सोशल मीडिया यूजर ने ​जिला प्रशासन की खिचाई की।

एडीएम इला तिवारी रानी की वाहन नाले में फंसा।
एडीएम इला तिवारी रानी की वाहन नाले में फंसा।

मौसम वैज्ञानिक पीके शाह ने बताया कि पश्चिम राजस्थान से पूर्वी उत्तर प्रदेश तक ट्रफ लाइन जा रही है। इससे राजधानी समेत प्रदेश के सभी संभागों में हल्की और मध्यम बारिश की संभावना बनी हुई। शाह ने बताया कि शुक्रवार को मानसून गुना और अशोकनगर तक आ गया है। आज मानसून प्रदेश के बाकी बचे ग्वालियर के कुछ हिस्से और चंबल संभाग को कवर कर रहा है।

रतलाम में शुक्रवार देर शाम बारिश से मौसम सुहावना हो गया।
रतलाम में शुक्रवार देर शाम बारिश से मौसम सुहावना हो गया।

24 घंटे में सीधी और सिवनी में सबसे ज्यादा बारिश

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के कई हिस्सों में पिछले 24 घंटे में अच्छी बारिश हुई है। इसमें सीधी में 75.6 मिमी, सिवनी में 68.6 मिमी, रतलाम में 60.0 मिमी, नरसिंहपुर में 32.0 मिमी, रायसेन में 20.0 मिमी, सतना में 14.2 मिमी, रीवा में 18.6 मिमी बारिश हुई है।

खबरें और भी हैं...