पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Channel Created For The Problem Of Women And Girls In MP; Will Be Broadcast Online From Tomorrow

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महिला-बाल विकास विभाग की पहल:MP में महिलाओं और बच्चियों की समस्या को समझने बनाया चैनल; कल से प्रसारण होगा

भोपालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महिला एवं बाल विकास विभाग, विभागीय योजनाओं, संदेशों के प्रचार-प्रसार तथा व्यवहार परिवर्तन के लिए आंगनवाड़ी रेडियो एप तैयार किया है। - Dainik Bhaskar
महिला एवं बाल विकास विभाग, विभागीय योजनाओं, संदेशों के प्रचार-प्रसार तथा व्यवहार परिवर्तन के लिए आंगनवाड़ी रेडियो एप तैयार किया है।
  • साप्ताहिक कार्यक्रम 'सहभागिता संवाद' का पहला प्रसारण 8 फरवरी को

महिला-बाल विकास विभाग मध्यप्रदेश ने महिलाओं और बच्चियों की समस्याओं को सुलझाने और उन्हें मदद उपलब्ध कराने के लिए नई पहल की है। इसमें विभागीय अधिकारी-कर्मचारियों, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, किशोरी बालिकाओं तथा जन-सामान्य के लिए 'सहभागिता संवाद'' का लाइव प्रसारण शुरू करने जा रही है। कार्यक्रम का पहला प्रसारण 8 फरवरी को दोपहर 2 से 4 बजे के मध्य किया जाएगा। यह लाइव प्रसारण विभागीय सोशल मीडिया तथा आंगनवाड़ी.रेडियो एप पर प्रसारित होगा।

कार्यक्रम में विभागीय योजनाओं सहित स्वास्थ्य, पोषण, सुरक्षा आदि विषयों पर संदेश की जानकारी विभागीय अधिकारियों और विषय-विशेषज्ञों द्वारा दी जाएगी। कार्यक्रम के दौरान कोई भी प्रतिभागी चैट बॉक्स में जाकर अपने प्रश्न पूछ सकता है। प्रत्येक माह के प्रथम शुक्रवार और चौथे मंगलवार को बालिकाओं से संबंधित विषय पर चर्चा, दूसरे और चौथे गुरुवार को महिला सशक्तिकरण, प्रथम और चौथे शनिवार को बाल संरक्षण तथा प्रथम एवं चौथे बुधवार को एकीकृत बाल विकास योजनाओं पर विस्तृत चर्चा होगी।

आंगनवाड़ी रेडियो पर प्रसारण

वोकल फॉर लोकल की संकल्पना को ध्यान में रखते हुए महिला एवं बाल विकास विभाग, विभागीय योजनाओं, संदेशों के प्रचार-प्रसार तथा व्यवहार परिवर्तन के लिए एंड्रायड एप आंगनवाड़ी.रेडियो तैयार किया गया है। यह ऑन-डिमांड रेडियो एप प्ले स्टोर पर आंगनवाड़ी.रेडियो के नाम से उपलब्ध है। जहां से इसे मोबाइल में डॉउनलोड किया जा सकता है। संभवतः मध्यप्रदेश, देश का पहला राज्य है, जहां किसी शासकीय विभाग द्वारा विभागीय योजनाओं, संदेशों के प्रचार-प्रसार तथा व्यवहार-परिवर्तन के लिये इस तरह की नवीन टेक्नॉलाजी का उपयोग करते हुए ऑन-डिमांड रेडियो एप तैयार किया गया है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

और पढ़ें