• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Chief Minister Shivraj Singh Chouhan Convened A Meeting Of BJP Legislature Party On February 1, Suggestions Will Be Sought

मध्यप्रदेश का बजट तैयार कराएंगे BJP विधायक!:मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 1 फरवरी को बुलाई BJP विधायक दल की बैठक, मांगेंगे सुझाव

मध्यप्रदेश4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मध्यप्रदेश का अगला बजट 2022-23 कैसा होगा। इसको लेकर राज्य सरकार द्वारा कसरत की जा रही है। अब इसकी अगली कड़ी में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भारतीय जनता पार्टी BJP विधायक दल की बैठक बुलाई है। यह बैठक 1 फरवरी को होगी। इसमें विधायकों से बजट को लेकर सुझाव मांगे जाएंगे। यह बैठक इसलिए भी महत्वपूर्ण मानी जा रही है, ताकि बजट तैयार होने के बाद पार्टी के ही विधायकों की नाराजगी नहीं झेलनी पड़े।

यह बैठक बुलाकर विधायकों से उनके क्षेत्र के डेवलपमेंट के लिए बजट अलॉटमेंट को लेकर चर्चा की जाएगी। इससे पहले सरकार की ओर से भारतीय जनता पार्टी के विधायकों से उनके क्षेत्र में विकास कार्य करने के लिए डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार कराने के लिए भी कहा गया है। विधायकों को 15 करोड़ तक के बजट तक की पांच अलग-अलग डीपीआर बनाने को कहा गया है। इसको लेकर भी फीडबैक लिया जा सकता है। बैठक में बीजेपी की बूथ विस्तार योजना को लेकर भी विधायकों से चर्चा की जाएगी।

कांग्रेस ने लगाए भेदभाव के आरोप

इस मामले को कांग्रेस ने आड़े हाथ लिया है। पूर्व मंत्री गोविंद सिंह का कहना है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीएम बनने से पहले जो शपथ ली थी, वे उसी को तोड़ रहे हैं। शपथ सिर्फ अपनी ही पार्टी के विधायकों को फोन कर डीपीर मांग रहे हैं। संविधान के खिलाफ जाकर जनप्रतिनिधियों और प्रदेश के जनता के साथ भेदभाव किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...