• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Madhya Pradesh Breaking LIVE Updates: Digvijay Singh, Bhind Gwalior Bus Accident, BJP Congress

LIVE अपडेट मध्यप्रदेश:भोपाल में 3 महीने के मासूम की टीका लगाने के बाद अचानक बिगड़ी तबीयत, मौत

मध्यप्रदेश3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भोपाल के टीलाजमालपुरा इलाके में टीका लगवाने के बाद 3 महीने के मासूम की तबीयत बिगड़ गई। परिजन उसे हमीदिया अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां डाॅक्टर ने मासूम को मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने टीका लगाने वाले आंगनवाड़ी स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

कबीटपुर, टीलाजमालपुरा में रहने वाले फैजल खान ने तीन महीने के बेटे जुल्फिकार का गुरुवार को आंगनवाडी़ केन्द्र में टीका लगवाया था। दोपहर में वह बच्चे को लेकर घर पहुंचे। बच्चे की तबीयत बिगड़ने लगी। उन्हें लगा कि टीके के बाद तबीयत बिगड़ी होगी। ऐसे में वह बच्चे को इलाज के लिए नहीं लेकर गए। शुक्रवार सुबह बच्चे की हालत नाजुक हो गई। परिजन तुरंत ही उसे हमीदिया अस्पताल लेकर पहुंचे। तब तक देर हो चुकी थी।

भोपाल के जिला टीकाकरण अधिकारी ड़ॉ. उपेंद्र दुबे का कहना है कि अभी ऐसी जानकारी नहीं आई है। पता कराते हैं कि बच्चे की मौत कैसे हुई। वैक्सीनेशन के बाद एडवर्स इफेक्ट का असेसमेंट कराकर मामले की जांच कराएंगे।

रीवा में रिश्वत लेते 4 अधिकारी पकड़ाए, पहले महिला एवं बाल विकास में दबिश

लोकायुक्त रीवा ने शुक्रवार को चार अधिकारियों काे रिश्वत लेते हुए पकड़ा है। टीम ने शुक्रवार शाम 4 बजे पहले महिला एवं बाल विकास ऑफिस मऊगंज की परियोजना अधिकारी माया सोनी और सेक्टर पर्यवेक्षक अंजू त्रिपाठी को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है। वहीं दूसरी कार्रवाई शुक्रवार की शाम 5 बजे हुई। यहां अनंतपुर गृह निर्माण सहकारी समिति के प्रबंधक संतोष दुबे और गोमेश द्विवेदी के डायरेक्टर व सदस्य को 25 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा।

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह का बयान- SDM को धारा 40 का अधिकार देना मेरे कार्यकाल की सबसे बड़ी गलती

भोपाल कांग्रेस मुख्यालय में प्रदेश कांग्रेस पंचायती राज संस्था प्रकोष्ठ के प्रदेश स्तरीय सम्मेलन पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा-जिले में बैठा अधिकारी गांव पर नियंत्रण नहीं कर सकता। इसलिए हमने ग्रामसभा के लिए कानून बनाया, ग्राम समितियां बनाई। निर्णय लेने का अधिकार जनप्रतिनिधियों को दिए, लेकिन आज सारा पंचायती राज शासकीय अधिकारी तंत्र से चल रहा है। दिग्विजय ने कहा कि मेरे कार्यकाल में एक कमी जरूर रह गई। धारा 40 के अधिकार SDM को देकर बहुत बड़ी गलती कर दी। चुने हुए जनप्रतिनिधियों या वकीलों का ही ट्रिब्यूनल बनाना चाहिए, जो निष्पक्षता से काम करें। क्योंकि जिसने SDM साहब की बात नहीं मानी उस पर धारा 144 की कार्रवाई हो जाती है। हमारी सरकार बनने पर इसमें बदलाव करेंगे। सम्मेलन में पूर्व सीएम कमलनाथ, पूर्व पीसीसी चीफ अरुण यादव ,कांतिलाल भूरिया, पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल सहित अन्य नेता शामिल हुए हैं।

ग्वालियर में एक नहीं हो सके प्रेमी तो जहर खाकर पहुंचे थाना, प्रेमी की मौत

ग्वालियर में एक प्रेमी जोड़े ने जहर खा लिया और जनकगंज थाने पहुंच गए। यहां पुलिस को बताया कि उन्होंने जहर खा लिया है। पुलिस ने पहले उनके जहर खाने की बात को धमकी समझा था, लेकिन जब प्रेमी किन्ना उर्फ कृष्णा जैन उल्टियां करने लगा तो मामले की गंभीरता का पता लगा। पुलिस ने तत्काल उसे अस्पताल पहुंचाया, लेकिन जब तक उसकी मौत हो चुकी थी। उसकी नाबालिग प्रेमिका अंजली की जेब से भी सल्फास की पुड़िया मिलीं हैं। पर उसकी हालत ठीक है। फिर भी पुलिस ने एहतिहातन नाबालिग छात्रा को भी अस्पताल भेज दिया है। उसका मेडिकल कराया जा रहा है। कहीं उसने तो सल्फास नहीं खाया है और खाया है तो कितनी मात्रा में खाया है। यहां बता दें कि 18 मई से दोनों लापता थे। नाबालिग के परिजन की शिकायत पर कृष्णा जैन पर अपहरण का मामला दर्ज था। पुलिस युवक के परिजन पर सख्ती कर रही थी। जिसके बाद दोनों थाने पहुंचे और यह कदम उठाया है।

भिंड से ग्वालियर जा रही बस पलटी, 24 यात्री घायल

भिण्ड- NH 719 पर भिंड से ग्वालियर जा रही एक यात्री बस मालनपुर थाना क्षेत्र के बूटी कुइयां के पास अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में 24 यात्री घायल हुए हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। बताया जाता है कि बस में 50 से ज्यादा यात्री सवार थे।

भोपाल में कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा का आरोप-BJP जॉइन कराने उनके नेताओं पर बनाया जा रहा दबाव

भोपाल में कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। कांग्रेस कमेटी के महामंत्री व प्रदेश प्रवक्ता केके मिश्रा ने मीडिया से चर्चा कर आरोप लगाया कि सरकार और भाजपा द्वारा कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं पर कानूनी कार्रवाई की धमकी, पैसे का लालच देकर बीजेपी में शामिल होने का दबाव बनाया जा रहा है। पन्ना जिले के अजयगढ़ तहसील जनपद पंचायत अध्यक्ष भरत मिलन पांडे को बीजेपी में शामिल होने का दबाव बना रहे हैं। इसके लिए प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, खनिज मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह अपनी राजनीतिक ताकत का जोर लगाकर पुलिस, प्रशासन द्वारा उन्हें व उनके परिवार को मानसिक रूप से प्रताड़ित करा रहे हैं। उन्हें झूठे केस में फंसाया जा रहा है। पांडे डंफर वाहन संचालित करते हैं। उन पर अवैधानिक रूप से 42 लाख का जुर्माना लगा दिया गया, जबकि इसकी रोयल्टी जमा थी।