• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • CM Gave Offer Letter To 6 Divyangs On World Health Day, Health Camp Held At People's University

सुपर मार्केट में सेल्समैन बनेंगे मूक बधिर:सीएम ने वर्ल्ड हेल्थ डे पर 6 दिव्यांगों को दिए ऑफर लेटर, पीपुल्स यूनिवर्सिटी में हुआ स्वास्थ्य शिविर

भोपाल6 महीने पहले

राजधानी भोपाल के सुपर मार्केट में अब दिव्यांग भी ड्यूटी करते नजर आएंगे। वर्ल्ड हेल्थ डे पर पीपुल्स यूनिवर्सिटी में मानसिक दिव्यांगों के लिए आयोजित हेल्थ कैम्प में शामिल हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 6 दिव्यांगों को रोजगार अधिकार पत्र (जॉब ऑफर लेटर) दिए। पीपुल्स यूनिवर्सिटी में स्पेशल ओलंपिक भारत द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया था। पीपुल्स यूनिवर्सिटी और जिला प्रशासन द्वारा आयोजित मानसिक दिव्यांग स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में स्पेशल ओलंपिक भारत मध्यप्रदेश के दीपांकर बनर्जी और पीपुल्स ग्रुप के डायरेक्टर रोहित पंडित ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग का स्वागत किया। इस दौरान यूनिवर्सिटी में 50 दिव्यांग बच्चे मौजूद थे। वहीं प्रदेश के 6000 बच्चे वर्चुअल तरीके से भी जुड़े।

इन छह कंपनियों में काम करेंगे दिव्यांग

दिव्यांग का नामनियोक्ता कंपनीपदनाम
फिजा खानबेस्ट प्राइजहेल्पडेस्क
मो.रेहान खानबेस्ट प्राइजफ्लोर एसोसिएट
अजय धानकडी-मार्टसेल्स एसोसिएट
अनिल पटेलडी-मार्टसेल्स एसोसिएट
सुनील बिल्लौरेमहाकाल कार बाजारकार वॉशिंग एसोसिएट
दौलत रामजीवन मोटर्सकार वॉशिंग एसोसिएट

एक हजार बच्चों की हुई स्क्रीनिंग

मेडिकल स्क्रीनिंग के प्रोग्राम में एक हजार दिव्यांग बच्चों का रजिस्ट्रेशन हुआ। उनके आईडी कार्ड बनाकर स्क्रीनिंग की गई। आई कार्ड का फायदा यह होगा कि ये बच्चे कहीं भी किसी खेल में शामिल होने जाएंगे और वहां कोई बीमारी हुई तो इस आईडी कार्ड के नंबर से उनकी पूरी बीमारी की हिस्ट्री निकल जाएगी।

प्रोग्राम में सीएम शिवराज मौजूद रहे
प्रोग्राम में सीएम शिवराज मौजूद रहे

सीएम शिवराज ने गाया गीत
सीएम शिवराज ने 'अपने लिए जिए तो क्या जिए' गीत के साथ बोलना शुरू किया। उन्होंने कहा- समाज और सरकार को दिव्यांगों के कल्याण हेतु आगे आना चाहिए। इस काम के लिए सरकार से जो भी मदद चाहिए, उसके लिए वह हमेशा तैयार हैं। एमपी के साथ सारा भारत कोरोना मुक्त हो गया है। इसी कारण हम सभी मिल जुल कर त्योहारों का आनंद ले पा रहे हैं। आज स्कूल, कॉलेज, सिनेमाघर, जिम सब कुछ खुल चुके हैं। सभी जगह हलचल है।

खबरें और भी हैं...