• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • CM Said No One Listens To Rahul Gandhi In The Country, Takes Out Frustration Abroad

शिवराज ने राहुल को बताया कुंठित नेता:CM ने कहा- राहुल गांधी की देश में कोई सुनता नहीं, विदेश में निकालते हैं हताशा

भोपालएक महीने पहले

लंदन के कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में आइडियाज ऑफ इंडिया सेमिनार में राहुल गांधी द्वारा दिए गए बयान पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा हमला बोला। शिवराज ने राहुल गांधी को देश का सबसे असफल, कुंठित, हताश और निराश नेता बता दिया।

शिवराज ने कहा कि विदेशी धरती पर जाकर कोई देशभक्त नेता राहुल गांधी की तरह देश विरोधी बयान नहीं देता। अब देश में कोई उनकी सुनता नहीं है। इसलिए अपनी निराश और हताशा विदेश में निकाल रहे हैं। राहुल गांधी ने अपनी देशभक्ति और राष्ट्रनिष्ठा पर ही प्रश्न चिन्ह खड़ा कर दिया है।

शिवराज ने कहा- जब मनमोहन सिंह भारत के प्रधानमंत्री थे, तब मैं यूएसए की यात्रा पर था, वहां के पत्रकारों ने मुझसे एक सवाल पूछा था कि क्या भारत के प्राइम मिनिस्टर अंडर अचीवर हैं? मैंने कहा- वो कांग्रेस के नहीं भारत के प्रधानमंत्री हैं। भारत का प्रधानमंत्री कभी भी अंडर अचीवर नहीं हो सकता। हमने कभी विदेश में जाकर देश की आलोचना नहीं की। लेकिन, एक कुंठित व्यक्ति से, हताश और निराश व्यक्ति से और क्या अपेक्षा की जा सकती है। आश्चर्य है कि इसी नेता को कांग्रेस के कुछ नेता कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने की मुहिम चलाए हुए हैं। फिर तो कांग्रेस का भगवान ही मालिक है।

क्या कहा था राहुल गांधी ने?
लंदन के कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में आइडियाज ऑफ इंडिया सेमिनार में राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। राहुल ने कहा कि चीन ने लद्दाख और डोकलाम में यूक्रेन जैसे हालात कर दिए हैं, लेकिन सरकार इस पर एक्शन नहीं ले रही है। राहुल ने कहा कि सरकार इस मसले पर बोलने से भी डरती है। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा- भाजपा देश में ध्रुवीक्ररण का केरोसिन छिड़क रही है। बस आपको एक चिंगारी लगाने की जरूरत है, फिर देश खुद जलने लगेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस समेत समूचे विपक्ष की लड़ाई सबसे पहले इसे रोकने की है।