• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • CM's Review Meeting On Corona, Vaccination Of Children Will Start From January 3

MP में टीनएजर्स को 3 जनवरी से वैक्सीन:कोविन पोर्टल पर 1 जनवरी से रजिस्ट्रेशन; 9 दस्तावेज में स्कूल आईडी भी मान्य, सिर्फ कोवैक्सिन लगेगी

भोपालएक वर्ष पहले

मध्यप्रदेश में टीनएजर्स के वैक्सीनेशन और कोरोना को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को मंत्रालय में समीक्षा बैठक की। 3 जनवरी से प्रदेश में भी 15 से 18 वर्ष आयु के बीच के लड़के-लड़कियों का वैक्सीनेशन कार्यक्रम शुरू होगा। 1 जनवरी 2022 से कोविन एप/कोविन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन शुरू होगा। इन्हें केवल कोवैक्सिन ही लगाई जाएगी।

स्कूल का परिचय पत्र भी मान्य

रजिस्ट्रेशन के लिए कोविन एप/कोविन पोर्टल पर आधार के अलावा 9 अन्य दस्तावेजों में किसी एक का उपयोग कर सकते हैं। इसमें स्कूल का परिचय पत्र भी मान्य होगा।

वैक्सीनेशन सेंटर पर रजिस्ट्रेशन की सुविधा
ऑनलाइन स्लॉट बुक करवाने पर रिफरेंस ID और सीक्रेट कोड मिलेगा। वैक्सीनेशन सेंटर पर यह रिफरेंस ID और सीक्रेट कोड बताना होगा। वैक्सीनेशन सेंटर पर जाकर भी किशोर पंजीयन करवा सकते हैं। बुजुर्गों के वैक्सीनेशन को भी गति दी जाएगी।

फिलहाल कोई अन्य प्रतिबंध नहीं लगेगा

इसमें मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रदेश में किसी भी प्रकार के अन्य कोई प्रतिबंध फिलहाल नहीं लगाए जाएंगे। नाइट कर्फ्यू 11 बजे से सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा। आर्थिक गतिविधियां जारी रहेगी। अन्य सभी कार्यक्रम पहले की तरह चलते रहेंगे।

कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील
अनावश्यक भीड़ एकत्रित ना हो इसके लिए सीएम ने अधिकारियों को कदम उठाने और कोरोना गाइडलाइन का पालने करने के प्रयास करने को कहा है। साथ ही लोगों से मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की है।