पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Corona Infected Woman Gives Birth To A Healthy Baby, Doctors Team Undergoes Delivery Through Surgery

कोरोना से जंग:कोरोना संक्रमित महिला ने दिया स्वस्थ बच्चे को जन्म, डॉक्टरों की टीम ने सर्जरी के जरिए करवाया प्रसव

इंदौर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
स्त्री रोग विभागाध्यक्ष डॉ. पूजा देवधर के नेतृत्व में टीम ने किया ऑपरेशन।
  • कोरोना के इलाज के गर्भवती को अस्पताल में भर्ती किया गया था
  • 14 सितंबर को महिला ने 3.37 किलो के स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया

कोरोना संकट के बीच इंडेक्स अस्पताल में एक संक्रमित गर्भवती महिला ने स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया। सर्जरी द्वारा हुए प्रसव के बाद मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। अस्पताल के एडिशनल डायरेक्टर आरसी यादव ने बताया कोरोना के इलाज के लिए 24 साल की गर्भवती महिला को अस्पताल में भर्ती किया गया था। चूंकि किसी भी समय डिलीवरी के लिए सर्जरी करनी पड़ सकती थी, इसलिए डॉक्टर पहले से सतर्क थे।

उन्होंने बताया कि स्त्री रोग विभागाध्यक्ष डॉ. पूजा देवधर के नेतृत्व में टीम ने महिला की डिलीवरी सर्जरी के माध्यम से की। महिला के कोरोना संक्रमित कारण अतिरिक्त सावधानी बरती गई। 14 सितंबर को महिला ने 3.37 किलो के स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया। अब मां और बच्चा दोनों ही स्वस्थ हैं। डॉ. साक्षी चोपड़ा ने, डॉ. शिवानी भदौरिया और डॉ. आकांक्षा द्वारा महत्वपूर्ण सहयोग दिया गया।

इंडेक्स अस्पताल से एक साथ डिस्चार्ज हुए 59 मरीज

शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच सोमवार को इंडेक्स अस्पताल से 59 मरीज स्वस्थ हो घर लौटे। ठीक हुए मरीजों में कुछ ऐसे भी हैं, जिन्होंने महज़ चार से पांच दिन में ही कोरोना से जिंदगी की जंग जीत ली। ख़ास बात यह है कि इनमें 80 वर्षीय हंसा बाई भी शामिल हैं। अस्पताल में भर्ती होने के महज दो दिन बाद ही उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आ गई। इसके अलावा 53 वर्षीय गीता बाई ने चार दिन और 57 वर्षीय भरतलाल सोलंकी ने पांच दिनों में कोरोना को मात दी। अस्पताल के एडिशनल डायरेक्टर आर.सी. यादव और चेयरमेन सुरेश सिंह भदौरिया भी मौजूद थे।

60 से ज्यादा निगमकर्मी कोविड संक्रमित, 5 की मौत, अब हुआ सेल का गठन

कोरोना संक्रमित होने वाले नगर निगम कर्मचारियों को समय पर मेडिकल सहायता मिलती रहे, इसके लिए निगमायुक्त ने सेल का गठन किया है। खास बात ये है कि लॉकडाउन के समय से अब तक 60 से ज्यादा कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। 5 कर्मचारियों की जान जा चुकी है। तब जाकर सेल का गठन किया गया। अपर आयुक्त रजनीश कसेरा इस सेल के प्रभारी रहेंगे। उनके साथ उपायुक्त एसके सिन्हा, स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. अखिलेश उपाध्याय, प्रोटोकाॅल अधिकारी अशोक राठौर भी रहेंगे। सेल द्वारा कोविड 19 से प्रभावित होने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों को प्राथमिकता के आधार पर जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और हाॅस्पिटल से समन्वय कर मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें