पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Coronavirus Death In Bhopal; Shahjahanabad Police Station ASI Ansar Ahmed Dies Of Covid 19 Today

कोरोना का कहर:भोपाल में एएसआई कोरोना वाॅरियर अंसार अहमद की कोरोना से मौत; राजकीय सम्मान के साथ सुपुर्दे ख़ाक

भोपाल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भोपाल के शाहजहांनाबाद थाने में पदस्थ एएसआई अंसार अहमद की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है।
  • कोरोना संक्रमित पाए जाने पर 24 जुलाई को चिरायु अस्पताल में भर्ती कराया गया था
  • इसके पहले जुलाई में डीएसपी प्रेम प्रकाश गौतम की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी

राजधानी के शाहजहांनाबाद थाने के एएसआई अंसार अहमद (49) की बुधवार को कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है। वह चिरायु अस्पताल में 24 जुलाई से भर्ती थे। वह पुलिस विभाग की 25 साल से सेवा कर रहे थे। परिवार में पत्नी नाज और चार बच्चे हैं। दो बेटे अदनान, अनस और दो बेटियां आफरीन, जैनब हैं। परिवार धर्मेश नगर, अशोका गार्डन में रहता है। मूल रूप से अशोक नगर के रहने वाले हैं।

उनके बड़े भाई ने बताया कि ड्यूटी के बेहद पाबंद अंसार अहमद तीन महीने से घर में अलग कमरे में रहते थे और ड्यूटी से आने के बाद अपने कमरे को रोजाना धोते थे, परिवार और बच्चों से दूर से मिलते। उसी कमरे में खाना खाते और ड्यूटी चले जाते थे। दोपहर बाद अंसार अहमद को शासकीय सम्मान के साथ जहांगीराबाद कब्रिस्तान में सुपुर्दे ख़ाक कर दिया गया।

भोपाल में कोरोना संक्रमण से 17 दिन के अंदर दूसरे पुलिस अधिकारी की मौत हो गई है। इससे पहले 18 जुलाई को डीएसपी प्रेम प्रकाश गौतम की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी। वह अपराध अनुसंधान विभाग में कार्यरत थे। डीजीपी विवेक जौहरी ने एएसआई के निधन पर दुख जताया है। उन्होंने अफसोस जताते हुए ट्वीट किया है कि अंसार अहमद का कोरोना संक्रमण से निधन हो गया है। वह शाहजहांनाबाद में एएसआई पद पर थे। उनकी पुलिस विभाग में 25 साल की उत्कृष्ट सेवा रही है।

डीजीपी का ट्वीट-

बड़े भाई ने बताया- सुबह डॉक्टरों का फोन आया, आपके भाई को बचा नहीं सके

अंसार के बड़े भाई निसार अहमद ने बताया कि अंसार की मौत की खबर सुबह चिरायु अस्पताल के डॉक्टरों से मिली। उन्होंने बताया कि आपके भाई का सुबह 6.30 बजे निधन हो गया है। हम उन्हें बचा नहीं सके। कोरोना संक्रमण की वजह से उनके फेफड़े 95 फीसदी डैमेज हो गए थे। अंसार तीन दिन से वेंटिलेटर पर थे। डॉक्टरों ने कहा कि हमने उन्हें बचाने की हर संभव कोशिश क, लेकिन बचा नहीं सके। मेरा भाई ड्यूटी का बेहद पाबंद था, जब भी उसे कहो छुट्टी ले लो तो मना कर देता। कहने लगता- भाई अगर हम ड्यूटी नहीं करेंगे तो फिर आम लोग कैसे सुरक्षित रहेंगे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप भावनात्मक रूप से सशक्त रहेंगे। ज्ञानवर्धक तथा रोचक कार्यों में समय व्यतीत होगा। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का भी प्रोग्राम बनेगा। आप अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक रूप से परिवर्तन भ...

और पढ़ें