• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Coronavirus Indore Lockdown Latest News Updates: Spit Attacks On Police Vehicle In Chandan Nagar And Chhawani

इंदौर में कोरोना वॉरियर्स पर फिर हमला:पुलिस ने लोगों से अंदर जाने को कहा तो पत्थर बरसाए, कर्फ्यू तोड़कर घूम रहे युवकों ने ड्यूटी पर तैनात जवानों पर थूका

इंदौर2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
इंदौर में चंदन नगर में असामाजिक तत्व गली में घूम रहे थे। पुलिस ने उन्हें अंदर जाने के लिए कहा तो हमलावरों ने पुलिसवालों पर ही पथराव कर दिया।
  • चंदन नगर में जवानों पर पथराव की खबर मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया
  • छावनी चौराहे पर पुलिस चेकिंग कर रही थी, इसी दौरान बाइक पर बिना मास्क लगाए घूम रहे युवकों को टोका तो पुलिसकर्मियों पर थूक दिया
  • मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर, भोपाल और उज्जैन को सील करने के आदेश दिए, प्रशासन जरूरी चीजों की होम डिलीवरी करेगा

शहर में पुलिसवालों के साथ बदसलूकी की दो घटनाएं सामने आईं। संवेदनशील चंदन नगर इलाके में मंगलवार शाम पुलिस के गश्ती वाहन को रोककर जवानों से बदसलूकी की गई। उन पर पत्थर बरसाए गए। पुलिसवालों ने भागकर जान बचाई। इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके नाम नासिर, इमरान, सलीम और समीर हैं। एएसपी मनीष खत्री ने बताया कि चंदन नगर इलाके में पुलिस का गश्ती वाहन घूम रहा था, इसी दौरान कुछ लोग वैन में सवार होकर कहीं जाने की तैयारी में थे। पुलिस जवान ने जब वाहन को चेकिंग के लिए रोका तो इसमें सवार आरोपियों ने पथराव कर दिया। जवान ने आला अधिकारियों को इसकी सूचना दी। पुलिस फौरन हरकत में आई और राजेंद्र नगर सीएसपी, अन्नपूर्णा एएसपी मनीष खत्री की टीम ने 60 पुलिसकर्मियों के साथ इलाके में दबिश दी और 4 लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि दो फरार हैं।

केस 2:  बिना मास्क लगाए जा रहे युवकों ने पुलिसकर्मियों पर थूका 
शर्मसार करने वाली दूसरी घटना छावनी चौराहे पर हुई। यहां चेकिंग कर रहे पुलिसकर्मियों ने बाइक पर जा रहे दो युवकों को रोका और उनसे बाहर निकलने की वजह पूछी तो वह इसकी ठोस वजह नहीं बता पाए। दोनों ने मास्क भी नहीं पहना था। पुलिसकर्मियों ने जब कार्रवाई का कहा तो बदतमीजी करने लगे और इसी बीच दोनों ने वहां खड़े जवानों पर थूक दिया। जवानों की शिकायत के बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। यह दोनों जवाहर मार्ग पर रहते हैं। इनकी पहचान मोइज अली और फजल हुसैन जावदवाला के रूप में हुई है। 

इंदौर में टाट पट्‌टी बाखल इलाके में डॉक्टर्स की टीम पर पथराव किया गया था
एक हफ्ते पहले इंदौर में टाट पट्‌टी बाखल इलाके में स्वास्थ्य कर्मियों पर हमला किया गया था। यह कर्मचारी इलाके में कोराेना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद स्क्रीनिंग कर रहे थे। डॉक्टर्स और मेडिकल टीम ने किसी तरह भागकर जान बचाई थी। बाद में आरोपियों को गिरफ्तार कर उन पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत मामला दर्ज किया गया।भोपाल में पुराने शहर के इतवारा इलाके में भी सोमवार रात बदमाशों ने पुलिस टीम पर हमला किया था। लॉकडाउन के बावजूद लोग बाहर घूम रहे थे। जब पुलिस ने इसका पालन करने के लिए बोला तो पत्थर और चाकू से हमला कर दिया। इसमें दो सिपाही घायल हो गए थे। बाद में तलैया थाना पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर इनके खिलाफ भी रासुका के तहत कार्रवाई की।

मुख्यमंत्री ने इंदौर, भोपाल और उज्जैन को सील करने के आदेश दिए
मध्यप्रदेश में संक्रमण के तीन सबसे बड़े केंद्र के तौर पर उभरे इंदौर, भोपाल और उज्जैन को सील करने के आदेश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को राज्य में कोरोना की समीक्षा बैठक के दौरान इन स्थानों पर आवाजाही पूरी तरह बंद करने और जिला प्रशासन के माध्यम से जरूरी चीजों की होम डिलीवरी कराने के निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...