• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore Bhopal (Madhya Pradesh) Coronavirus Cases Update | College Student Test Positive

MP में स्कूली बच्चे पॉजिटिव:सबसे ज्यादा संक्रमित भोपाल में; इंदौर के क्वीन्स कॉलेज में 6वीं की छात्रा, उसका भाई एपीएस में दूसरी का छात्र

भोपाल8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। प्रदेश में 24 घंटे में 12 पॉजिटिव मिले हैं। प्रदेश में लगातार चौथे दिन सबसे ज्यादा केस भोपाल में मिल हैं। भोपाल में एक छात्रा समेत 7 संक्रमित मिले हैं। इंदौर में 4 और होशंगाबाद में एक मरीज मिला है। इंदौर में क्वीन्स कॉलेज स्कूल में छठवीं की छात्रा पॉजिटिव मिली है, जबकि भाई एपीएस स्कूल के सेकेंड क्लास में पढ़ता है। वो भी संक्रमित पाया गया है। बहन स्कूल जाकर पढ़ती थी, जबकि भाई ऑनलाइन पढ़ाई कर रहा था। क्वीन्स कॉलेज स्कूल की प्रिसिंपल ने बताया कि आज ही उन्हें पता चला कि बच्ची 5 दिन से स्कूल नहीं आ रही थी।

भोपाल के 7 पॉजिटिव में से एक कोलार निवासी 21 साल की कॉलेज छात्रा भी शामिल है। इसके अलावा कोलार की ही एक 51 साल की महिला भी पॉजिटिव आई है। दोनों को चिरायु अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, गोविंदपुरा निवासी 25 साल के युवक और 28 साल की महिला संक्रमित मिली है। इसके अलावा तीन केस साकेत नगर के हैं। सभी को अस्पताल में भर्ती किया गया है। भोपाल में मिले सभी 7 मरीज को वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हैं। इनमें से अधिकतर मरीजों की ट्रैवल हिस्ट्री बताई जा रही है।

4 बैडमिंटन प्लेयर अफ्रीका में फंसे, एक इंदौर का
इंदौर के रहने वाले बैडमिंटन प्लेयर प्रियांश खुशवानी बोत्सवाना साउथ अफ्रीका में फंस गए हैं। उनके साथ तीन भारतीय बैडमिंटन प्लेयर भी फंसे हुए हैं। सभी बोत्सवाना के लोबात्से में 25 से 28 नवंबर तक हुई बोत्सवाना इंटरनेशनल फ्यूचर सीरीज खेलने गए थे। चारों को 28 नवंबर की शाम की फ्लाइट से भारत लौटना था, लेकिन कतर एयरवेज की फ्लाइट रद्द हो गई। 30 नवंबर की फ्लाइट से टिकट बुक किया, लेकिन ये भी रद्द हो गई। पूरी खबर पढ़ें...

(बाएं से) फरोघ संजय अमन, नरेश शंकर अय्यर, रेवती देवस्थले और प्रियांश खुशवानी (इंदौर)।
(बाएं से) फरोघ संजय अमन, नरेश शंकर अय्यर, रेवती देवस्थले और प्रियांश खुशवानी (इंदौर)।

13 दिन में 200 केस आए
प्रदेशभर में 13 दिन में 200 केस आए हैं। रोजाना औसत 15 केस आए हैं। भोपाल में 87 मामले यानी हर दिन औसत 7 मरीज मिले रहे हैं। इंदौर 72 केस मिले हैं। रायसेन में 12, जबलपुर में 8 और होशंगाबाद, अशोकनगर, नरसिंहपुर और बैतूल में 1-1 केस शामिल हैं। अभी प्रदेश में 128 एक्टिव केस हैं।

रिकवरी रेट 98% से ज्यादा
प्रदेश में अब तक 7 लाख 93 हजार 190 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 7 लाख 82 हजार 534 ठीक हो चुके हैं। कोरोना के कारण 10 हजार 528 लोगों की जान जा चुकी है। अभी प्रदेश में 128 एक्टिव केस हैं। रिकवरी रेट 98% से ज्यादा है।

कोविड प्रोटोकॉल का करें पालन
गांधी मेडिकल कॉलेज (GMC) के डीन डॉक्टर अरविंद राय ने कहा कि वैक्सीन लगने के बाद भी कोरोना संक्रमण हो सकता है, लेकिन उसकी गंभीरता कम रहती है। इसलिए सभी लोग वैक्सीन लगाएं और यदि किसी ने नहीं लगाया है तो उसे लगवाने के लिए कहें। डॉक्टर राय ने कहा कि मास्क पहनने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। भीड़ भाड़ में जाने से बचें। घर पर आने पर हाथों को साबुन से धोएं।

खबरें और भी हैं...