पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Narottam Mishra | Coronavirus Vaccine Trial Dose In Madhya Pradesh Update; Narottam Mishra Become Volunteer

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गाइडलाइन के कारण मंत्री साइडलाइन:नरोत्तम मिश्रा टीका लगवाने पहुंचे हॉस्पिटल; डॉक्टर बाेले- आपके घर में पॉजिटिव मिले थे इसलिए आप पर ट्रायल नहीं होगा

भोपाल5 महीने पहले
मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पीपुल्स अस्पताल पहुंचकर कोरोना वैक्सीन के ट्रायल के लिए फार्म भरा, लेकिन डॉक्टरों ने उन पर ट्रायल करने से मना कर दिया।
  • एक दिन पहले मिश्रा ने लोगों से वैक्सीन ट्रायल के लिए आगे आने की बात कही थी
  • भोपाल के पीपुल्स मेडिकल कॉलेज में कोवैक्सीन का अब तक 45 को ही टीका लगा है

वैक्सीन के ट्रायल को लेकर मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा खुद वॉलंटियर बन गए हैं, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें टीका लगाने से इनकार कर दिया। डॉक्टरों का कहना है कि उनके घर में कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। ऐसे में गाइड लाइन के अनुसार उन्हें टीका नहीं लगाया जा सकता है। काउंसलिंग के बाद उन्हें इसकी जानकारी दे दी है। मेडिकल कॉलेज में चल रहे ट्रायल के प्रिंसिपल इन्वेस्टीगेटर डॉ. राघवेंद्र गुमास्ता ने बताया कि गृहमंत्री पीपुल्स में वैक्सीन का ट्रायल कराने पहुंचे थे, हमने उनकी काउंसलिंग भी की थी।

इससे पहले नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि मैं लोगों की भलाई के लिए खुद टीका लगवाने जा रहा हूं। उन्होंने अस्पताल में जाकर फॉर्म भी भरा था। इससे एक दिन पहले ही उन्होंने लोगों को इसके लिए आगे आने को कहा था। अब तक एक सप्ताह में सिर्फ 45 लोगों ने ही टीका लगवाया है। अस्पताल प्रबंधन को पहले दिन उम्मीद थी कि एक दिन में कम से कम 50 लोग सामने आ जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। कुल दो हजार लोगों पर ट्रायल के लिए टीका लगाया जाना है।

7 दिन में केवल 45 वॉलंटियर ही आगे आए

इस वक्त देश में स्वदेशी कोरोना वैक्सीन का थर्ड फेस का ट्रायल चल रहा है। भोपाल में भी ट्रायल किया जा रहा है, लेकिन यहां पिछले 6 दिन में सबसे कम केवल 45 वॉलंटियर ही को वैक्सीन के ट्रायल के लिए आए हैं, जबकि उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में सबसे ज्यादा वॉलंटियर ट्रायल के लिए सामने आए हैं। अलीगढ़ में यह संख्या 800 से भी ज्यादा है।

तीसरे फेज का चल रहा ट्रायल

इस वक्त देश में कोरोना वैक्सीन के थर्ड फेस का ट्रायल चल रहा है। भोपाल में भी को वैक्सीन के ट्रायल के लिए वॉलंटियर्स सामने आ रहे हैं, लेकिन इनकी संख्या सबसे कम है। अब उम्मीद की जा रही है कि बाकी लोग भी गृहमंत्री का अनुसरण करते हुए ट्रायल के लिए सामने आएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

और पढ़ें