पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • DG Purushottam Sharma Has To Respond To The Rule By 5:30 Pm Today; Already Removed From Responsible Post, Government Can Take Strict Action

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भोपाल में पत्नी पर हमले का मामला:डीजी पुरुषोत्तम शर्मा को शासन ने निलंबित किया, नोटिस के जवाब में कहा था- यह महिला प्रताड़ना नहीं पुरुष प्रताड़ना का मामला है, उसने मेरी बेटी तक पर हमला किया

भोपाल7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पत्नी से मारपीट मामले में डीजी पुरुषोत्तम शर्मा को शाम साढ़े 5 बजे तक अपना जवाब देना है। - Dainik Bhaskar
पत्नी से मारपीट मामले में डीजी पुरुषोत्तम शर्मा को शाम साढ़े 5 बजे तक अपना जवाब देना है।
  • मुख्यमंत्री भी इस मामले को लेकर नाराजगी जता चुके हैं, इसके बाद एक्शन में आई सरकार
  • बचाव में आई बेटी, कहा- मां की दिमागी हालत ठीक नहीं

मध्य प्रदेश पुलिस में डीजी रैंक के अफसर पुरुषोत्तम शर्मा को शासन ने निलंबित कर दिया है। पत्नी से मारपीट मामले में शासन को अपना जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि यह महिला प्रताड़ना नहीं बल्कि पुरुष प्रताड़ना का केस है। उसने बेटी तक पर हमला किया। मैंने उसके नाम मकान की रजिस्ट्री की है। एफडी कराई है। यह मेरी निजता का हनन है। इस मामले में शासन ने उन्हें मंगलवार शाम 5 बजे तक जवाब देने को कहा था।

एक दिन पहले मुख्यमंत्री के इस मामले में पहले ही नाराजगी जता चुके हैं। इसके बाद ही मंत्रालय की तरफ से कारण बताओ नोटिस भेजा गया था। इसमें मंगलवार शाम तक का समय दिया गया है। जवाब नहीं देने की स्थिति में एक पक्षीय कार्रवाई की जाने की बात कही गई थी। वीडियो सामने आने के बाद पत्नी ने अब तक कहीं शिकायत नहीं की, लेकिन शासन पहले ही शर्मा को पद से हटा चुकी है।

अब इस मामले में संज्ञान लेते हुए महिला आयोग ने शर्मा को नोटिस जारी कर दिया है। अध्यक्ष शोभा ओझा ने बताया कि शर्मा को 5 अक्टूबर को हाजिर होने के लिए कहा है। उनके जवाब देने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

इधर, मामले में शर्मा का कहना है कि शासन को अपना काम करना है। सबकुछ उनके सामने है। पद से हटाए जाने पर उन्होंने कहा कि यह आचरण के खिलाफ है। सरकार का निर्णय सही है। मैं उसके खिलाफ नहीं हूं। विभाग और सरकार अपने स्तर पर कार्रवाई करे। जहां तक जवाब देने का सवाल है तो मैं अपना जवाब दूंगा। उसके बाद निर्णय शासन प्रशासन को करना है। उन्होंने कहा कि पत्नी भी मेरे खिलाफ शिकायत करने के लिए स्वतंत्र हैं। मैं अपना घर पहले ही छोड़ चुका हूं। ऑफिस में ही रह रहा हूं। लेकिन यह घरेलू मामला है। मैं अपनी पत्नी से बात कर मामले को सुलझा लूंगा।

घटना के बाद शर्मा ने घर छोड़ दिया है। वे अब अपने ऑफिस में ही रह रहे हैं। यह उनका निज निवास है। इसी घर में उन्होंने अपनी पत्नी से मारपीट की थी।
घटना के बाद शर्मा ने घर छोड़ दिया है। वे अब अपने ऑफिस में ही रह रहे हैं। यह उनका निज निवास है। इसी घर में उन्होंने अपनी पत्नी से मारपीट की थी।

बचाव में आई बेटी, कहा- मां की दिमागी हालत ठीक नहीं
पुरुषाेत्तम शर्मा के बचाव में उनकी बेटी देवांशी गौतम आगे आई हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री, गृहमंत्री और डीजीपी को लिखे पत्र में कहा है कि ‘मां की दिमागी हालत बरसों से ठीक से नहीं है। वह बेवजह पिता पर शक करती हंै। वह कई बार आत्महत्या का भी प्रयास कर चुकी हैं। यहां तक कि मेरी हत्या करने की कोशिश भी कर चुकी हैं। मैं आपके सामने हमारे घर की सारी सच्चाई, सारे तथ्य पेश कर रही हूं। इन सब को पढ़ने के बाद ही फैसला लीजिएगा।

एक महीने से स्थिति ज्यादा खराब

शर्मा ने बताया कि उनका और उनकी पत्नी के बीच 12 साल से विवाद चल रहा है। एक महीने से स्थिति ज्यादा खराब हो गई थी। उस समय भी मैंने घर छोड़ दिया था। अभी भी घर छोड़ दिया है। वह मेरी निजी जिंदगी में दखल देती हैं। यह अधिकार किसी को भी नहीं है। लोगों से मिलने तक पर पाबंदी लगा रखी है।

यह है पूरा मामला

पूरा मामला रविवार को सामने आया। डीजी शर्मा ने पत्नी प्रिया के साथ मारपीट की, इसका वीडियो वायरल होने के बाद सरकार ने एक्शन लिया। शर्मा रविवार सुबह एक परिचित से मिलने उनके त्रिलंगा इलाके में स्थित फ्लैट पर गए थे। उनके पीछे पत्नी भी पहुंच गई थीं। पत्नी ने हिडन कैमरा लगाया था। उन्होंने इसका वीडियो बनाया। यहां से शर्मा नाराज होते हुए निकल गए थे। इसके बाद दोपहर में पत्नी प्रिया और डीजी शर्मा के बीच घर में विवाद हो गया। इसी दौरान शर्मा पत्नी को पटककर पीटने लगते हैं। यह वीडियो उनके बेटे पार्थ ने अधिकारियों को भेजकर पिता के खिलाफ ही कार्रवाई की मांग कर दी थी।

मामले में शर्मा की परिचित महिला ने भी शिकायत की

मामले में शर्मा की परिचित महिला ने भी देर रात शाहपुरा थाने में शिकायत की। उसने आरोप लगाए कि उसका नाम जबरन उछाला गया है। उसका वीडियो भी गलत तरीके से पेश किया गया है। उसका 11 साल का एक बेटा है। उसका पूरा परिवार है। वह ग्वालियर के अच्छे परिवार से है। ऐसे में उसकी इमेज को निजी नुकसान पहुंचाया जा रहा है। शर्मा उनके पिता जैसे हैं।

अब तक पति के खिलाफ शिकायत नहीं की

वीडियो सामने आने के बाद भी शर्मा की पत्नी ने अब तक उनके खिलाफ कहीं शिकायत नहीं की। इतना ही नहीं, उन्होंने इस संबंध में मीडिया से न तो बात की और न ही अपना पक्ष रखा। उन्होंने घर के दरवाजे तक किसी के लिए नहीं खोले। सोमवार को दिनभर मीडियाकर्मी उनसे बात करने का प्रयास करते रहे, लेकिन उन्होंने इस संबंध में कोई जवाब नहीं दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें