• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Earthquake Tremors Accompanied By Explosion In Seoni, Tremors Also Came On October 1

भिंड में लड़ाकू विमान मिराज क्रैश:फाइटर प्लेन से पायलट ने किया इजेक्ट, पैर में चोट; एयरफोर्स ने दिए जांच के आदेश

भिंड8 महीने पहले

भिंड जिले के बबेड़ी गांव के बीहड़ में एयरफोर्स का लड़ाकू विमान मिराज-2000 गुरुवार सुबह क्रैश हो गया। विमान एक खेत में गिरा। विमान को फ्लाइट लेफ्टिनेंट अभिलाष उड़ा रहे थे। जब गांव वाले क्रैश साइट पर पहुंचे, तो अभिलाष प्लेन से कुछ दूर पर घायल मिले। विमान का काफी हिस्सा जमीन में घुस गया था। एयरफोर्स ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

बताया जा रहा है कि ग्वालियर एयर बेस से एयरफोर्स का मिराज विमान नियमित प्रशिक्षण पर रवाना हुआ था। इसी दौरान अचानक कोई तकनीकी गड़बड़ी आई और इसके बाद फ्लाइट लेफ्टिनेंट अभिलाष को विमान से इजेक्ट होना पड़ा। विमान सीधे खेत में जाकर गिरा।

गांव वालों के मुताबिक घटना सुबह साढ़े नौ बजे के आसपास की है। आसमान में विमान से धुआं निकला और अचानक नीचे आने लगा। इसी दौरान आसमान में पैराशूट से जवान आता दिखा। विमान के क्रैश होने से पहले अभिलाष प्लेन से इजेक्ट हो गए थे। उनके पैर में चोट आई है। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

विमान जहां गिरा, वहां बड़ा गड्‌ढा बन गया। विमान गिरते देख गांव में हड़कंप मच गया। गांव वालों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। एसपी मनोज कुमार सिंह भी मौके पर पहुंच गए हैं। घटना की सूचना ग्वालियर एयरफोर्स स्टेशन के अफसरों को दे दी गई है। उनकी टीम भी मौके पर पहुंच रही है।

आसमान में विमान से धुआं निकला और अचानक नीचे आने लगा। इसी दौरान आसमान में पैराशूट दिखा, जिसमें एक जवान लटका था।
आसमान में विमान से धुआं निकला और अचानक नीचे आने लगा। इसी दौरान आसमान में पैराशूट दिखा, जिसमें एक जवान लटका था।

दो मिसाइलनुमा चीजें मिलीं
घटनास्थल के समीप सरसों के खेत में दाे मिसाइलनुमा चीजें मिली हैं। हालांकि अभी पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है कि ये मिसाइल हैं या डमी है।

दो साल पहले भिंड में क्रैश हुआ था मिग-21
मध्य प्रदेश के भिंड जिले में दो साल पहले वायुसेना का विमान मिग-21 क्रैश हो गया था। हादसे में दोनों पायलट सुरक्षित थे। उन्होंने समय रहते विमान से इजेक्ट कर लिया था। क्रैश होने के बाद विमान गोहद तहसील के आलूरी गांव के पास गिरा था।

प्लेन क्रैश, पायलट सेफ, देखें VIDEO:हजारों फीट ऊपर से पैराशूट लेकर कूद गया, चंबल के खेत में की परफेक्ट लैंडिंग