पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Even In Makdoun, Tarana Shajapur And Alot, A Share Of Black Earnings, Property Worth 2.5 Crores Came Out And Fake Loans Of Millions Were Also Taken Out

किंशुक की काली कमाई:माकड़ौन, तराना शाजापुर और आलोट में भी काली कमाई का हिस्सा, ढाई करोड़ की प्रापर्टी और सामने आई, लाखों के फर्जी लोन भी निकाले

उज्जैन7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
किंशुक का आलीशान घर

12 साल की नौकरी में काली कमाई से करोड़ों रुपए कमाने वाले बड़नगर नगर पालिका के सीएमओ कुलदीप किंशुक ने जमकर भ्रष्टाचार किया, कोई कसर उसने नहीं छोड़ी, जहां मौका मिला दोनों हाथों से दौलत बंटोरी है। लोकायुक्त पुलिस को छापामार कार्रवाई में मंगलवार को ही छह करोड़ की संपत्ति मिली तो अधिकारी हैरान हो गए थे और जब किंशुक का काला चिट्‌ठा खोलना शुरू किया तो और भी चौंकाने वाले कारनामे सामने आए हैं। बुधवार को दो से ढाई करोड़ की और भी संपत्ति का पता चला है। सीएमओ किंशुक के यहां लोकायुक्त टीम की छापामार कार्रवाई के बाद सबसे अधिक माकड़ौन, बड़नगर समेत अन्य गांवों के लोग खुश हुए। कई ग्रामीण बुधवार को कोठी स्थित लोकायुक्त पुलिस के कार्यालय पहुंचे बताया कि बहुत परेशान थे, अब कई ग्रामीण सुखी हो गए।

लोगों के माध्यम से ही लोकायुक्त टीम काे यह जानकारी भी पता चला कि किंशुक ने उज्जैन, माकड़ौन, बड़नगर के अलावा अन्य शहरों में भी जमीन खरीदी हुई है। इसमें आलोट, शाजापुर व तराना में भी प्लाॅट खरीदे जाना सामने आए है। वहीं माकड़ौन के ही बलेड़ी रोड पर किंशुक के डेढ़ करोड़ के निर्माणाधीन मकान का पता चला है। इस संदर्भ में लोकायुक्त निरीक्षक राजेंद्र वर्मा ने बताया कि माकड़ौन में बलेड़ी रोड पर जमीन का रेट 3 हजार रुपए स्क्वेयर फीट है। यहां किंशुक ने करीब 45 लाख रुपए का प्लॉट खरीदा जिस पर बड़ा मकान बन रहा है। बताते हैं कि अभी तक निर्माण पर ही वह 80 लाख रुपए के करीब खर्च कर चुका है। निरीक्षक वर्मा ने बताया कि अभी जांच जारी है और बहुत कुछ सामने आएगा।

भ्रष्ट अफसर के 54 बैंक खाते सीज करने के लिए बैंकों को पत्र लिखा - किंशुक के दस बैंक खातों में ही 1.8 करोड़ रुपए मिले है। उसके 54 बैंक खाते पता चले है जो परिवार व खुद के नाम पर है। इंदौर की बैंकों में भी खाते मिले है। लोकायुक्त पुलिस ने खाते सीज करने के लिए सभी बैंक को पत्र भी लिख दिया है। लोकायुक्त निरीक्षक बसंत श्रीवास्तव ने बताया कि बैंक खातों में कितना पैसा जमा है उसकी जानकारी एक-दो दिन में बैंकों से मिल जाएगी। लॉकर भी पता करवा रहे है। उसने खुद व परिवार के नाम से कई बीमा पॉलिसी भी कराई हुई है।

अधिकांश काम दोस्त व उसकी पत्नी के नाम से किया
लोकायुक्त पुलिस की तीन टीम अब भ्रष्टाचार से जुड़ी अन्य कढ़ियों को जोड़ने में जुट गई है। बुधवार को भी तीनों टीमों ने कई घंटों तक जब्त दस्तावेजों की छानबीन की। यह पाया गया कि किंशुक ने अधिकांश ठेकेदारी, सप्लाय व जमीन खरीदी दोस्त मुकेश परमार व उसकी पत्नी के नाम से की है। आलोट में नगर परिषद के माध्यम से तीन दुकान बनवाई जिसमें दो दोस्त के नाम पर खुद ने खरीदी हुई। इसके अलावा आलोट में 29 लाख के सीसीटीवी लगाने में भी उसके भ्रष्टाचार की जांच की जा रही है। इसमें एक जांच किंशुक से जुड़े अन्य सीएमओ की भी हो रही है। जांच व दस्तावेजो में उनकी संलिप्तता आने पर वे भी पद के दुरुपयोग में फसेंगे।

लोगों के नाम से फर्जी लोन भी ले लेता था किंशुक, दो शिकायतें आई
किंशुक जुगाड़ से सीएमओ के पद पर नौकरी कर लेता है। वह खुद ठेकेदारी भी करने में माहिर, काली कमाई से हॉस्टल, होटल, खेती और भी बहुत कुछ बाते सामने आ चुकी है लेकिन बुधवार को उसका एक कारनामा लोगों से धोखाधड़ी का भी सामने आया है। लोकायुक्त कार्यालय में बुधवार को माकड़ौन के दो लोगों ने अलग-अलग शिकायत की। बताया कि किंशुक ने उनके नाम से फर्जी दस्तावेज लगाकर 4-4 लाख रुपए के लोन ले लिए। बैंक से नोटिस आया तो मालूम हुआ कि चार लाख का लोन बकाया है और किस्त नहीं भरने पर पेनल्टी लग रही है। लोकायुक्त अधिकारियों ने बताया कि दोनों शिकायतों की जांच की जा रही है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें