पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Excise Department Gets 400 Home Guards' Soldiers: Poisonous Liquor Factory Found In Morena, Only 4 Soldiers Given There

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ऐसे रुकेगा अवैध शराब का गोरखधंधा:आबकारी विभाग को मिले 400 होमगार्ड: मुरैना में जहरीली शराब की फैक्टरी मिली, वहां मात्र 4 जवान दिए

भोपाल3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राज्य सरकार ने प्रदेश में अवैध शराब के खिलाफ अभियान  में आबकारी विभाग को मदद के लिए 400 होमगार्ड के जवान दिए हैं। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
राज्य सरकार ने प्रदेश में अवैध शराब के खिलाफ अभियान में आबकारी विभाग को मदद के लिए 400 होमगार्ड के जवान दिए हैं। (फाइल फोटो)
  • गृह विभाग ने जारी किया आदेश, सबसे ज्यादा भोपाल में 31 जवान, सिवनी व गुना में 1-1 जवान करेंगे मदद

राज्य सरकार ने प्रदेश में अवैध शराब के खिलाफ अभियान में आबकारी विभाग को मदद के लिए 400 होमगार्ड के जवान दिए हैं। इस संबंध में गृह विभाग ने शनिवार देर शाम आदेश जारी कर दिया है। आदेश के मुताबिक इन होमगार्ड जवानों को सभी 52 जिलों में आबकारी अमले के साथ तैनात किया गया है। खास है कि मुरैना जिले में हाल ही में जहरीली शराब पीने से दो दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी, वहां मात्र 4 जवान आबकारी विभाग को दिए गए हैं।

आदेश के मुताबिक सबसे अधिक जवान भोपाल जिले को 31 दिए गए हैं, जबकि सबसे कम सिवनी और गुना जिले में मात्र 1-1 जवान की तैनानी की गई है। बड़े शहरों की बात करें तो आबकारी विभाग के मुख्यालय ग्वालियर और इंदाैर में 25-25, जबलपुर में 20 और उज्जैन में 19 (संभागीय उड़नदस्ता के लिए 4) जवान दिए गए हैं। इस संबंध में जारी लिस्ट में उमरिया और रतलाम में 2-2 होमगार्ड जवान आबकारी विभाग की मदद करेंगे।

प्रदेश में अवैध शराब के खिलाफ अभियान में आबकारी विभाग की मदद के लिए 400 होमगार्ड जवानों की तैनाती का आदेश जारी किया गया।
प्रदेश में अवैध शराब के खिलाफ अभियान में आबकारी विभाग की मदद के लिए 400 होमगार्ड जवानों की तैनाती का आदेश जारी किया गया।

SIT ने की थी सिफारिश
मंत्रालय सूत्रों का कहना है, मुरैना शराब कांड की जांच करने वाली SIT ने अपनी रिपोर्ट में यह सिफारिश की थी, जिसके बाद गृह विभाग ने यह आदेश जारी किया है। दरअसल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूरे प्रदेश में अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। इस संबंध में कलेक्टर-एसपी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा था कि यदि मुरैना जैसी घटना होती है, तो इसके लिए संभाग के कमिश्नर और आईजी भी जवाबदेह होंगे।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

और पढ़ें