पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Fake Government Houses Allotment Case 2018: Madhya Pradesh Babu Arrested By Bhopal Police

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मप्र में सरकारी बाबू की जालसाजी:भोपाल में बाबू ने फर्जी आदेश बनाकर 68 कर्मचारियों को सरकारी आवास आवंटित किए, इनमें 50 से ज्यादा पुलिसवाले ठगी का शिकार बने

भोपाल10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो
  • वर्ष 2018 का मामला, डेढ़ साल पहले का मामला, जहांगीराबाद पुलिस को शिकायत मिली
  • एक मामले में 5 हजार से लेकर 20 हजार रुपए तक कमीशन लेता था, फिलहाल फरार है

मध्यप्रदेश की राजधानी में 28 साल के एक बाबू ने फर्जी आदेश निकालकर 68 सरकारी कर्मचारियों को शासकीय मकान आवंटित कर दिए। इनमें से 50 से ज्यादा पुलिसवाले ठगी का शिकार बने। पुलिसवालों से भी मकान के नाम पर 5 हजार रुपए से लेकर 20 हजार रुपए तक लिए गए हैं। यह धोखाधाड़ी का काम साल 2018 से चल रहा है। मामले में सोमवार शाम जहांगीराबाद पुलिस को संपदा के एसडीएम से शिकायत मिली। इस पर पुलिस ने आरोपी पर केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल, आरोपी फरार है। पुलिस ने घटनास्थल वल्लभ भवन को बनाया है।

जहांगीराबाद थाने के एसआई रईस अहमद खान ने बताया कि कोलार निवासी 28 साल का राहुल खरते वल्लभ भवन में बाबू था। उसकी पहले गृह विभाग के सामान्य प्रशासन में पदस्थापना थी। उस दौरान उसने कुल 68 शासकीय कर्मचारियों को सरकारी क्वार्टर आवंटित कर दिए। वह ऑर्डर की एक कॉपी संपदा विभाग को भी भेजता था। जल्दी-जल्दी ऑर्डर निकलने पर विभाग को संदेह हुआ। उन्होंने ऑर्डर की जांच करना शुरू किया। सामने आया कि यह ऑर्डर तो कहीं से जारी ही नहीं किए गए तो फिर मकान कैसे आवंटित हो गए। जांच राहुल तक पहुंची तो वह फरार हो गए।

बताया गया कि राहुल एक मामले में 5 हजार रुपए से लेकर 20 हजार रुपए तक लेता था। उसने वर्ष 2018 में 16 अगस्त से लेकर 22 दिसंबर के बीच यह आदेश जारी किए। आरोपी को विभाग से हटा दिया गया। जांच के बाद सभी ऑर्डर और आवंटन रद्द कर दिए गए। पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद राहुल के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। 

ऐसे फंसते गए कर्मचारी
एसआई खान ने बताया कि राहुल ने अपने संपर्क वालों से यह धोखाधड़ी की है। एक को मकान आवंटन होने पर उसने अपने परिचित कर्मचारी को राहुल से मिलवाया। उसने उसके लिए भी आदेश बनाकर दे दिया। इसी तरह जुड़ते-जुड़ते यह संख्या 68 तक पहुंच गई। पुलिस को आशंका है कि उसने कुछ और लोगों से भी पैसे लिए होंगे। उसके पकड़े जाने के बाद ही पूरे मामले का खुलासा हो पाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें