पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शौक ने पहुंचाया सलाखों के पीछे:पन्ना से पैरा कमांडो बनकर गर्लफ्रेंड से मिलने भोपाल पहुंचा आरोपी; आर्मी की खुफिया टीम ने दबोच लिया

भोपाल4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपी संदीप के खिलाफ पुलिस ने शासकीय कर्मचारी न होते हुए शासकीय वर्दी का उपयोग करने की धाराओं समेत अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज की है। - Dainik Bhaskar
आरोपी संदीप के खिलाफ पुलिस ने शासकीय कर्मचारी न होते हुए शासकीय वर्दी का उपयोग करने की धाराओं समेत अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज की है।
  • मिलिट्री में सिलेक्शन नहीं हो पाने के कारण आरोपी पैरा कमांडो की ड्रेस में घूमता था
  • चूना भट्‌टी पुलिस ने आर्म्स एक्ट समेत अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज की

पैरा कमांडो की यूनिफॉर्म पहनकर गर्लफ्रेंड से मिलने पन्ना से भोपाल पहुंचे जालसाज को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी ने खुद को पैरा कमांडो का कैप्टन बताकर सोशल मीडिया पर भोपाल में रहने वाली एक लड़की से दोस्ती कर ली थी। आर्मी की खुफिया टीम ने मंगलवार दोपहर आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले किया था। हालांकि अब तक की जांच में आरोपी के किसी और तरह के संबंध सामने नहीं आए हैं। आरोपी का कहना है कि वह अपना शौक पूरा करने के लिए ही पैरा कमांडो की यूनिफॉर्म पहनता है।

चूना भट्टी पुलिस के अनुसार मूलत: पन्ना के अजयगढ़ का रहने वाला 25 वर्षीय संदीप दीक्षित खेती किसानी करता है। मंगलवार दोपहर आर्मी की इंटेलिजेंस टीम ने संदीप को पकड़कर उनके हवाले किया था। बताया था कि यह पैरा कमांडो की यूनिफॉर्म पहनकर नहर के पास घूमते पकड़ा गया है।

उसके पास से मिलिट्री में होने के किसी तरह के कागजात नहीं मिले। इस कारण चूना भट्टी पुलिस ने उसके खिलाफ सरकारी कर्मचारी ना होते हुए वर्दी का उपयोग करना और चाकू रखकर आम जगहों पर घूमने को लेकर अपराध दर्ज किया है।

डेढ़ महीने से था लड़की के संपर्क में

संदीप ने पुलिस को बताया कि उसका करीब डेढ़ महीने पहले सोशल मीडिया पर भोपाल के चूना भट्टी इलाके में रहने वाली एक लड़की से संपर्क हुआ था। उसने लड़की को बताया था कि वह पैरा कमांडो में कैप्टन है। इसके बाद उनकी दोस्ती अच्छी हो गई थी। वह तीसरी बार भोपाल उससे मिलने आया था। हालांकि उसके पहले वह पकड़ा गया।

शौक के लिए पहनता है वर्दी

संदीप ने पुलिस को बताया कि आर्मी वह जाना चाहता था, लेकिन उसका सिलेक्शन नहीं हो सका। उसने अपने इस शौक को पूरा करने के लिए आर्मी की वर्दी बनवाई थी। इसमें पूरी तरह से पैरा कमांडो को दी जाने वाली वर्दी की हूबहू नकल थी। मोनो से लेकर कंधे पर तीन स्टार तक लगाए गए थे। पुलिस पूछताछ में भी अब तक शौक के अलावा संदिग्ध गतिविधि नजर नहीं आई है। हालांकि पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

और पढ़ें