• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Family Will Get 50 Lakh Honor Fund, The Government Will Also Supervise Them

MP में कोरोना योद्धा योजना फिर शुरू:परिवार को मिलेगी 50 लाख की सम्मान निधि, उनकी देखरेख भी सरकार करेगी

मध्य प्रदेश6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वास्थ्य कर्मियों के परिवारों को सरकार की ओर से 50 लाख रुपये की सम्मान निधि दी जाएगी। - Dainik Bhaskar
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वास्थ्य कर्मियों के परिवारों को सरकार की ओर से 50 लाख रुपये की सम्मान निधि दी जाएगी।

मध्यप्रदेश सरकार ने काेरोना योद्धा योजना फिर शुरू कर दी है। CM शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को स्वास्थ्य कर्मियों को संबोधित करते हुए यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि कोरोना जैसे विकट संकट में जान हथेली पर रखकर प्रदेश के स्वास्थ्यकर्मी दिन-रात जनता की सेवा कर रहे हैं। डॉक्टर सचमुच में भगवान होते हैं। वे मरीजों की जान बचाते हैं। कार्य करते-करते हमारे जो स्वास्थ्यकर्मी दिवंगत हो जाएंगे, उनके परिवार की देखरेख शासन की जिम्मेदारी होगी। उनके परिवारों को सरकार की ओर से 50 लाख रुपए की सम्मान निधि दी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य कर्मियों से कहा कि समाज पर आपका यह ऋण कोई नहीं भूलेगा। आप कोरोना के संक्रमण से स्वयं को बचाते हुए दूसरों को संक्रमण मुक्त करने का कार्य ऐसे ही करते रहें। मध्य प्रदेश में लगभग 99 फीसद कोरोना मरीज स्वस्थ हो रहे हैं। कोरोना मृत्यु दर 1% से थोड़ी ज्यादा है।
सरकारी अस्पताल आमजनों का सहारा
उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पताल आम जनों का सहारा बन रहे हैं। यहां अच्छे से अच्छा इलाज मरीजों को उपलब्ध कराया जा रहा है। जिला अस्पतालों में ऑक्सीजन लाइन बिछाई जा रही है। प्रदेश में व्यापक पैमाने पर ऑक्सीजन के प्लांट लगाए जा रहे हैं।

मरीजों का मनोबल बढ़ाते रहें
मुख्यमंत्री ने कहा कि डॉक्टर एवं स्वास्थ्य कर्मी स्वयं का मनोबल टूटने न दें तथा मरीजों का मनोबल बढ़ाएं। मरीजों के स्वास्थ्य संबंधी जानकारी फोन, वीडियो कॉल आदि के माध्यम से उनके परिजनों को निरंतर देते रहें।

चार स्तर पर सेवा कर रहे हैं स्वास्थ्य कर्मी
शिवराज ने कहा कि स्वास्थ्य कर्मी चार स्तरों पर मरीजों की सेवा कर रहे हैं। अस्पतालों में भर्ती मरीजों की, होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों की, कोविड केयर सेंटर्स में तथा घर-घर जाकर।

खबरें और भी हैं...