पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal Coronavirus Updates, COVID 19 News: FIR Against Three Corona Positives For Spreading

लापरवाही पर कार्रवाई:भोपाल में कोरोना फैलाने और लोगों का जीवन संकट में डालने के आरोप में तीन संक्रमितों के खिलाफ एफआईआर

भोपाल4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तस्वीर हबीबगंज रेलवे स्टेशन की है, जहां से लॉकडाउन में फंसे मणिपुर, असम और पूर्वोत्तर के करीब 400 लोग विशेष ट्रेन से अपने घर लौटेंगे। एक पिता अपने बच्चे के साथ ट्रेन के इंतजार में स्टेशन पहले ही पहुंच गए हैं।
  • राजधानी के जाटखेड़ी निवासी दो महिलाएं रीना पटेल और शांति के साथ ही ऐशबाग निवासी निशात अली पर केस
  • स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना सैंपल लेने के बाद इन्हें आइसोलेशन में रहने की हिदायत दी गई थी, लेकिन उन्होंने उल्लंघन किया

राजधानी में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते लागू लॉकडाउन के निर्देशों का पालन नहीं करने पर शुक्रवार को तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। पुलिस के मुताबिक, मिसरोद थाना क्षेत्र में कोरोना महामारी को फैलाने और लोगों के जीवन को संकट में डालने के आरोप में जाटखेड़ी डोलक बस्ती की निवासी रीना पटेल और शांति के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। इधर, ऐशबाग थाना क्षेत्र के बाग फरहत अफजा निवासी निशात अली के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। 

पुलिस के अनुसार स्वास्थ्य विभाग द्वारा इनका कोरोना सैंपल लेकर इन्हें आइसोलेशन में रहने की हिदायत दी गई थी। इसका पालन नहीं करने, लॉकडाउन का उल्लघंन करने और बिना अनुमति शहर छोड़कर जाने पर इनके विरुद्ध कार्रवाई की गई है। तीनों आरोपियों की कोरोना सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और इन्होंने आइसोलेशन के निर्देशों का भी उल्लंघन किया है।

भोपाल में 38 नए केस सामने आए 
इधर, भोपाल में शुक्रवार को अलग-अलग इलाकों से कोरोना संक्रमण के 38 नए केस सामने आए। अब भोपाल में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1153 हो गई है, जबकि 40 की मौत हो चुकी है। वहीं स्वस्थ होने वालों की संख्या में हर रोज इजाफा हो रहा है। शुक्रवार को 38 मरीज चिरायु अस्पताल और दो मरीज हमीदिया अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए। राजधानी में कोरोना संक्रमण को मात देने वालों की संख्या 745 हो गई है। 
400 लोगों को लेकर रात 12 बजे रवाना होगी विशेष ट्रेन 
मणिपुर, असम के लिए भोपाल और आसपास के जिलों के 400 लोगों को लेकर भोपाल से रात 12 बजे एक स्पेशल ट्रेन रवाना होगी। ये सभी लोग देर रात गोवा से आ रही विशेष ट्रेन से हबीबगंज स्टेशन से रवाना होंगे। गोवा से मणिपुर जा रही ये स्पेशल ट्रेन हबीबगंज रेलवे स्टेशन से देर रात पहुंचेगी। विशेष ट्रेन से प्रदेश के विभिन्न जिलों में फंसे सिक्किम, मणिपुर, असम के लोगों जिला प्रशासन द्वारा समुचित व्यवस्थाओं के साथ उनके गृह नगर भेजने कि व्यवस्था की गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें