पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Fraud Call A Lady Officer Name Of Panchayat And Rural Development Minister Mahendra Singh Sisodia's OSD For Transfer In Bhopal Madhya Pradesh

सिंधिया समर्थक मंत्री के OSD के नाम पर धोखाधड़ी:जालसाज ने सिवनी की महिला अधिकारी को फोन कर कहा- ट्रांसफर चाहती हैं, तो 25 हजार रुपए जमा करा दो; पैसे खाते में डालते ही फोन बंद

भोपाल8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसौदिया के OSD ने शिकायत की

मध्यप्रदेश में पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसौदिया के OSD के नाम पर धोखाधड़ी का सामने आया है। आरोपी ने सिवनी की महिला अधिकारी से ट्रांसफर कराने के नाम पर 25 हजार रुपए ऐंठ लिए। जब महिला अधिकारी ने संबंधित विभाग में जानकारी ली, तब असलियत सामने आई। हबीबगंज पुलिस ने मंत्री के OSD की शिकायत पर मोबाइल धारक के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

हबीबगंज पुलिस के अनुसार बी-5 चार इमली निवासी बीके श्रीवास्तव महेंद्र सिंह सिसौदिया पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री के OSD हैं। उन्होंने बताया कि सिवनी जिले में पदस्थ जिला परियोजना प्रबंधक आरती चोपड़ा ने उन्हें फोन किया। आरती ने पूछा कि क्या उनका ट्रांसफर हो गया है?

इस पर श्रीवास्तव ने कहा कि अभी तो ऐसा कुछ नहीं है। इस पर आरती ने सारी बात बताई। आरती ने कहा कि उन्हें आपके नाम पर फोन आया था। कॉलर ने कहा कि मैं मंत्री जी का OSD बोल रहा हूं। क्या वह कहीं ट्रांसफर चाहती हैं? उसकी बात सुनकर मैंने हां कर दी। कॉलर ने इसके लिए पैसे मांगे। वह बोला अभी सिर्फ 25 हजार रुपए खाते में जमा कर दो, उसके बाद शेष राशि बाद में लूंगा।

आरती ने उसके बताए गए खाते में 1 जून को 25 हजार रुपए ट्रांसफर कर दिए। आरती ने बताया कि तबादला नहीं होने पर उसने फोन लगाया, लेकिन उसका फोन बंद आया। इसलिए उसने यहां फोन लगाया है। श्रीवास्तव ने बताया कि उन्होंने उसे कोई फोन नहीं किया।

अभी ट्रांसफर को लेकर भी कुछ नहीं है। आरती के बात सुनने के बाद श्रीवास्तव ने हबीबगंज पुलिस को शनिवार देर रात आवेदन दिया। पुलिस ने आवेदन के आधार पर अज्ञात मोबाइल फोन नंबर के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है। फिलहाल, आरोपी के बारे में कुछ पता नहीं चल पाया है।

खबरें और भी हैं...