• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gaumutra Pine Se Corona Nahi Hota: Bhopal BJP MP Sadhvi Pragya Singh Thakur Claims

कोरोना पर भाजपा सांसद का दावा:भोपाल से सांसद साध्वी प्रज्ञा बोलीं- रोज गो मूत्र लेती हूं, उसी से बची हूं और आगे भी कोरोना नहीं होगा

भोपाल2 वर्ष पहले
भोपाल सासंद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने संत नगर में 25 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर डोनेट करने के दौरान गो मूत्र को लेकर यह बात कही।

भोपाल से भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने गो मूत्र से कोरोना संक्रमण रोकने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि वे खुद प्रतिदिन गो मूत्र का अर्क लेती हैं। इसी कारण अब तक इस संक्रमण से बची रहीं और इसके चलते उन्हें आगे भी संक्रमण नहीं होगा। यह बात प्रज्ञा ने रविवार को भोपाल के संत नगर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कही। इसका वीडियो सोशल मीडिया में सोमवार को वायरल हुआ।

सांसद ने कहा कि देसी गाय के गो मूत्र का अर्क अगर हम लेते हैं, तो हमारे फेफड़ों का संक्रमण खत्म होता है। मैं बहुत तकलीफ में हूं, लेकिन प्रतिदिन गौ-मूत्र अर्क लेती हूं, इसलिए अभी मुझे कोरोना के लिए कोई औषधि नहीं लेनी पड़ रही हूं। न ही कोरोना ग्रस्त हूं और न ही ईश्वर करेगा, क्योंकि मैं उस औषधि का उपयोग कर रही हूं। हां मैं प्रार्थना करके लेती हूं- आप हमारे अमृत का स्वरूप हैं, हम ग्रहण कर रहे हैं। मेरे जीवन की रक्षा करें। मेरा जीवन राष्ट्र के लिए है। गाय का गो मूत्र जीवन दायिनी होता है।

साध्वी ने बताई गो मूत्र सेवन की विधि

सिर्फ देसी गाय का ही गो मूत्र उपयोगी होता है। इसमें भी जंगल में चरने वाली गाय का मूत्र ही औषधि स्वरूप होता है। मूत्र को साफ कपड़े से 16 बार छानना होता है। यह एसिड की तरह काम करता है। इससे पेट पूरी तरह साफ हो जाता है। पेट से ही सभी तरह की बीमारियां होती हैं।

सांसद के दावों पर एक्सपर्ट कमेंट

गो संवर्धन बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष और जिला संवर्धन समिति के उपाध्यक्ष प्रमोद नेमा ने बताया कि गो मूत्र का उपयोग औषधि के रूप में किया जाता है। यह कई बीमारियों को दूर करने में उपयोगी है, लेकिन मुख्य रूप से पेट के रोगों के लिए यह लाभदायक होता है।

गो मूत्र को लेकर किसी तरह का दावा नहीं किया जा सकता है कि यह विशेष तौर पर कोरोना को रोकने में कारगर है। यह कैंसर जैसी बीमारी को ठीक कर देता है, लेकिन यह शुरुआती कुछ चरण में ही कारगर होता है। हालांकि, गो मूत्र पीने के कई फायदे हैं, लेकिन इसे सीधे नहीं पिया जा सकता है। इसे प्रॉसेस करना होता है।

खबरें और भी हैं...