पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior Chambal Coronavirus Cases Count Today Update | 111 More People Found Corona Positive Asas Virus Cases Jump Increased To 1042 In Madhya Pradesh Gwalior City

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:मुरैना को पीछे छोड़ प्रदेश का तीसरा सबसे संक्रमित जिला बना ग्वालियर, लग सकता है 7 दिन का लॉकडाउन

ग्वालियर/मुरैना10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ग्वालियर कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए किल कोरोना अभियान के तहत घर-घर सर्वे चल रहा है। इसके तहत पूरे परिवार की जानकारी ली जा रही है और थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है। - Dainik Bhaskar
ग्वालियर कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए किल कोरोना अभियान के तहत घर-घर सर्वे चल रहा है। इसके तहत पूरे परिवार की जानकारी ली जा रही है और थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है।
  • अनलॉक-2 में कोरोना बेकाबू हुआ, पहली बार 10% से ज्यादा सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव, 111 संक्रमित
  • प्रदेश का तीसरा सबसे ज्यादा संक्रमित शहर बना ग्वालियर, पड़ोसी जिले मुरैना को पीछे छोड़ा

ग्वालियर-चंबल में कोरोना संक्रमण बीते एक हफ्ते में तेजी से बढ़ा है। क्षेत्र में संक्रमितों की संख्या के मामले में मुरैना और ग्वालियर एक-दूसरे को पीछे धकेल रहे हैं। रविवार को जहां ग्वालियर में 111 कोरोना संक्रमित मिले, जिससे यहां पर आंकड़ा एक हजार को पार करके 1042 हो गया है। वहीं, मुरैना में 31 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिससे संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 983 हो गया है। ग्वालियर कलेक्टर में 7 दिन के लॉकडाउन का प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा जाएगा, इस पर शासन के निर्देश मिलने के बाद आगे का निर्णय स्थानीय प्रशासन करेगा। 

सोमवार को कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने कोरोना संक्रमित मरीजों को बेहतर इलाज एवं सुविधाएं मुहैया कराने के लिए प्रभारी अधिकारियों की तैनाती की है। ये अपने यहां की रिपोर्ट से कलेक्टर को अपडेट करते रहेंगे।  

ग्वालियर और मुरैना को लेकर खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चिंता जता चुके हैं। इसी सिलसिले में सीएम चौथी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार ग्वालियर-मुरैना के दौरे पर पहुंचे थे। उन्होंने संक्रमण रोकने के उपायों पर दोनों जिलों के कलेक्टर और आला अधिकारियों से चर्चा की थी। कोविड अस्पताल में मरीजों से भी मिलकर फीडबैक लिया था, लेकिन उनके दौरे बेअसर नजर आ रहा है, जिस तरह से केस बढ़ रहे हैं, उससे इस क्षेत्र में लॉकडाउन रिटर्न हो सकता है।

ग्वालियर: एक ही दिन में 111 संक्रमित सामने आए
ग्वालियर में कोरोना का संक्रमण दिन-दूनी रात चौगुनी गति से लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। रविवार को एक ही दिन में 111 नए संक्रमित मिलने के कारण अभी तक मिले कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1042 पर पहुंच गई है। हैरत की बात ये है कि अनलॉक-2 में पिछले महज 12 दिन में ही 641 कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं। ये कुल मरीजों का 61.5 फीसदी हैं। जबकि इससे पहले अनलॉक-1 में 1 से 30 जून के बीच 265 मरीज मिले थे। इस तरह बाजार अनलॉक होने के बाद 42 दिन में ही कुल 896 संक्रमित मिल चुके हैं।

न्यूरोलॉजी विभाग के डॉक्टर पॉजिटिव 
रविवार को कुल 2084 सैंपल की जांच रिपोर्ट आई। इनमें से वायरोलॉजीकल लैब की रिपोर्ट में ग्वालियर के 104 सैंपल पॉजिटिव निकले। जबकि सीबी नेट की रिपोर्ट में चार तथा एक मरीज ट्रूनेट मशीन की जांच में पॉजिटिव मिला। नए मरीजों में जेएएच के न्यूरोलॉजी विभाग के एसोसिएट प्रफेसर डॉ. अरविंद गुप्ता की मां और दो बेटियां, और जीआरएमसी के मेडिसिन विभाग पूर्व विभागाध्यक्ष डॉ. रविरमन भी पॉजिटिव आए हैं। रविवार को पॉजिटिव आए मरीजों में सबसे अधिक 16 मरीज ढोली बुआ का पुल क्षेत्र के हैं, जिसमें से एक ही परिवार के आठ लोग शामिल हैं। अभी तक कोरोना संक्रमण से जिले में छह लोगों की मौत हुई है। 

मुरैना : 31 संक्रमित मिले, इनमें से 21 शहर के
जिले में रविवार को 31 नए संक्रमित पाए गए। इनमें मुरैना के नायब तहसीलदार सिरोमन सिंह कुशवाह भी शामिल हैं। रविवार को 31 में से 21 मरीज शहर के हैं और 10 आसपास के गांव के रहने वाले हैं। कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए रविवार को भी कर्फ्यू लागू रहा।

श्योपुर: पांच नए मरीज मिले
जीआरएमसी से जारी हुई 88 लोगों की रिपोर्ट में तीन नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं। जबकि जिला अस्पताल की ट्रूनेट से भी दो पॉजिटिव मिले हैं। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 104 पहुंच गई है।

शिवपुरी: दूसरी मौत, 10 नए पॉजिटिव
जिले में कोरोना से एक र मौत हो गई। यहां राजस्थान से लौटने के बाद संक्रमित मिले योगेश खटीक की मां रमा खटीक (52) की शनिवार को मौत हो गई। रविवार को आई 184 सैंपल की रिपोर्ट में से 10 लोग पॉजिटिव निकले। इसमें पूर्व पार्षद मालती जैन सहित अन्य लोग शामिल हैं।

दतिया: डॉक्टर सहित 5 संक्रमित
जिले में 5 नए संक्रमित मिले हैं। इनमें झांसी मेडिकल कॉलेज के पैथोलॉजी विभाग में पदस्थ डॉक्टर भी संक्रमित पाई गई हैं। इसके अलावा दो अन्य लोग भी संक्रमित मिले हैं। इनके अलावा ट्रूनेट से भी दो पॉजिटिव मिले हैं।

भिंड : 11 नए मरीज, कुल 351
जिले 11 नए मरीज मिले। इसमें पत्रकार योगेश चौधरी के संपर्क में आने से उनकी पत्नी और भतीजी भी संक्रमित हो गई है। उनके मामा के दो लड़के भी पॉजिटिव आए हैं। पत्रकार अक्षय जोशी की भाभी पॉजिटिव आई हैं। वहीं सब इंस्पेक्टर सीपीएस चौहान ग्वालियर में पॉजिटिव मिले हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें