पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior Coronavirus News Updates: Curfew Imposed In Madhya Pradesh Gwalior Till 21 July As COVID Cases Spike In City

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना केस बढ़ने पर सख्ती:ग्वालियर में आज शाम 7 बजे से 21 जुलाई तक कर्फ्यू, जिले की सीमा पर बने नाकों पर कड़ी निगरानी रहेगी

ग्वालियर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
श्रावण मास के चलते मंदिरों में इस तरह के नजारे देखने को मिल रहे हैं। महिलाएं मास्क तो लगा रही हैं, लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रही हैं। - Dainik Bhaskar
श्रावण मास के चलते मंदिरों में इस तरह के नजारे देखने को मिल रहे हैं। महिलाएं मास्क तो लगा रही हैं, लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रही हैं।
  • सोमवार को कलेक्टर की मौजूदगी में जिला आपदा प्रबंधन दल की बैठक में इस पर सहमति बनी थी
  • मेडिकल इमरजेंसी और लोगों को जरूरी सामान की उपलब्धता के लिए परेशान न होना पड़े, इसका ध्यान रखा जाएगा

ग्वालियर शहर में 21 जुलाई तक कर्फ्यू लगा दिया गया है। आज शाम 7 बजे से ये लागू हो जाएगा। जिले की सीमाएं सील होंगी। बिना अनुमति जिले से बाहर जाने और आने पर पाबंदी रहेगी। सोमवार को कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह की मौजूदगी में जिला आपदा प्रबंधन दल की बैठक में इस पर सहमति बनी थी। इस दौरान मेडिकल इमरजेंसी और लोगों को जरूरी सामान की उपलब्धता के लिए परेशान न होना पड़े, इसका ध्यान रखा जाएगा। कर्फ्यू के आदेश जारी कर दिए गए हैं। 

आदेश में कहा गया है कि एक हफ्ते के लॉकडाउन के दौरान ग्वालियर शहर में किसी भी प्रकार के सामाजिक, धार्मिक एवं राजनीतिक समारोह आयोजित नहीं किए जा सकेंगे। कहीं भी भीड़ पाए जाने पर आपदा प्रबंधन अधिनियम एवं अन्य कानूनी प्रावधानों के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी। लॉक डाउन के दौरान जिले की सभी सीमाएं पूरी तरह सील रहेंगी। सीमा पर बने नाकों पर कड़ी निगरानी रहेगी।  

सोमवार को मिले थे 193 नए मरीज

शहर में पहली बार सोमवार को एक दिन में 193 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए। चिंता की बात ये है कि ये मरीज 1020 सैंपल की जांच में सामने आए। यानी हर पांचवां सैंपल पॉजिटिव मिला और संक्रमण की दर 18 फीसदी को पार कर गई। नए मरीजों को मिलाकर जिले में संक्रमित मरीजो की संख्या 1235 पर पहुंच गई है। इससे पहले रविवार को एक दिन में ही 111 पॉजिटिव मिले थे और पॉजिटिव केस, कुल सैंपल के 10 फीसदी थे।

हालात लगातार बिगड़ने के कारण मंगलवार शाम 7 बजे से शहर में कर्फ्यू जैसा टोटल लॉकडाउन लागू किया जा रहा है। आशंका जताई जा रही है कि आज रात तक आने वाली करीब एक हजार सैंपल की रिपोर्ट में मरीजों की संख्या में और बढ़ोतरी हो सकती है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें