पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Had Applied For Voluntary Retirement On 10 March; Now RERA Members Will Be Transferred, 3 IFS Officers Will Be Transferred

लघु वनोपज संघ के MD राजपूत का इस्तीफा मंजूर:10 मार्च को मांगी थी स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति; अब बनेंगे RERA के सदस्य, 3 IFS अफसरों के तबादले

मध्य प्रदेश14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मध्य प्रदेश लघु वनोपज संघ के प्रबंध संचालक सुरेंद्र सिंह राजपूत का इस्तीफा सरकार ने स्वीकार कर लिया है। राजपूत अब रियल स्टेट रेग्युलेटरी अथॉरिटी (रेरा) के सदस्य बनेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार देर शाम पचमढ़ी जाने से पहले राजपूत की रेरा में नियुक्ति की फाइल पर हस्ताक्षर कर दिए थे।

मंत्रालय सूत्रों ने बताया कि वन विभाग ने 1987 बैच के आइएफएस सुरेंद्र सिंह राजपूत की स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के आदेश गुरुवार को जारी कर दिए हैं। राजपूत संभवत:शुक्रवार को रेरा में सदस्य का पदभार संभालेंगे। बता दें कि राजपूत 30 जून को सेवानिवृत्त हो रहे थे। राज्य सरकार ने राजपूत को रेरा में 5 साल के लिए सदस्य नियुक्त किया है।

दरअसल, रेरा में नियुक्ति के नियमों के मुताबिक सर्विस में रहते हुए इस पद पर काम नहीं किया जा सकता है। इसलिए राजपूत ने नियम अनुसार 3 महीने पहले 10 मार्च को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति का आवेदन दिया था। राजपूत की फाइल 12 दिन से मुख्यमंत्री सचिवालय में लंबित थी। जिस पर बुधवार को मुख्यमंत्री के हस्ताक्षर हुए हैं। इसके बाद वन विभाग ने गुरुवार को आदेश जारी किए।

अग्रवाल बनेंगे PCCF
वन विभाग के मुताबिक सुरेंद्र सिंह राजपूत प्रधान मुख्य वनसंरक्षक के रैंक में थे। उनके इस्तीफे के बाद इस रैंक का एक पद खाली हो गया, जिस पर भू-प्रबंध शाखा के अपर प्रधान मुख्य वनसंरक्षक सुनील अग्रवाल पदोन्न्त होंगे। ऐसा माना जा रहा है कि अगले एक-दो दिन में अग्रवाल की पदोन्न्ति के आदेश जारी हो सकते हैं।

राजपूत की जगह ले सकते हैं पुष्कर सिंह
सूत्रों के मुताबिक राजपूत की सेवानिवृत्ति से खाली हुए मप्र राज्य लघु वनोपज संघ के प्रबंध संचालक पद पर कैंपा शाखा के पीसीसीएफ पुष्कर सिंह को भेजा जा सकता है। जबकि प्रमाेशन के बाद सुनील अग्रवाल कैंपा शाखा की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं।
बांधवगढ़ के उप संचालक बने लवित भारती
वन विभाग ने गुरुवार को 3 आइएफएस अधिकारियों के तबादले भी किए हैं। शिवपुरी सामान्य वनमंडल में पदस्थ डीएफओ लवित भारती को बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व का उप संचालक बनाया है।इसी तरह वन मुख्यालय में पदस्थ उप वन संरक्षक आदर्श श्रीवास्तव को मंदसौर का डीएफओ बनाया है। जबकि ग्वालियर अनुसंधान एवं विस्तार वृत्त में पदस्थ डीएफओ मीना कुमारी को शिवपुरी सामान्य वनमंडल की कमान सौंपी गई है।

खबरें और भी हैं...