• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • #HaiHumNikardhari Trends On Twitter; Dainik Bhaskar Survey On Kamal Nath's Statement

कमलनाथ के बयान पर भास्कर सर्वे:हां, हम... निक्करधारी के ऑनलाइन पोल में 31 % लोग बोले- राजनीति में ऐसे बयान सुर्खियों के लिए दिए जाते हैं, 23% ने कहा- यह आम बात

मध्य प्रदेश7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मध्य प्रदेश उपचुनाव में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का 'निक्कर' वाला बयान आने के बाद बीजेपी का 'हां, हम..निक्करधारी' सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है। कमलनाथ ने मंगलवार को खंडवा में चुनावी सभा में कहा था- बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने जब निक्कर पहनना नहीं सीखा था, तब मैं सांसद था। सोशल मीडिया पर यह बयान आने पर कई यूजर्स ने उन्हें ट्रोल किया और ट्रेंड भी किया।

कमलनाथ के इस बयान पर दैनिक भास्कर ने ऑनलाइन पोल कराया। इस पोल में कमलनाथ के ट्रोल होने पर चार सवाल पूछे गए। जिसमें 31% लोगों अपनी राय देते हुए कहा कि राजनीति में ऐसे बयान सुर्खियों में आने के लिए दिए जाते हैं। 23% लोग मानते हैं कि नेताओं के ऐसे बयान अब आम हो गए हैं, जबकि 31% लोगों ने कहा कि राजनीति का स्तर पहले ही बहुत नीचे चला गया है। शेष 10% लोगों का कहना है कि नेताओं को एक दूसरे का सम्मान करना चाहिए।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंगलवार को खंडवा में चुनावी सभा में वीडी शर्मा पर तंज कसा था। उन्होंने कहा था- उनका अध्यक्ष कौन है। वीडी शर्मा... जब उन्होंने निक्कर पहनना भी नहीं सीखा था, तब तो मैं सांसद था। वे हमसे हिसाब पूछ रहे है, अब खुद की सरकार का दें। कमलनाथ का यह कड़क रूप खंडवा के उत्कृष्ट स्कूल ग्राउंड में एक आम सभा में दिखा था। कमलनाथ का यह बयान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष शर्मा के उस बयान पर प्रतिक्रिया थाी, जिसमें उन्होंने कहा था कि कमलनाथ बताएं कि 15 महीने की कांग्रेस सरकार ने प्रदेश की जनता के लिए क्या किया?

कमलनाथ जिस परिवार के दरबारी थे, उसे निक्कर वाले संगठन के विचार ने खत्म कर दिया
बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के 'निक्कर' वाले बयान पर पलटवार किया है। शर्मा ने बुधवार को भोपाल में कहा कि कमलनाथ जिस परिवार (नेहरू) के दरबारी थे, उस परिवार को इसी 'निक्कर' वाले संगठन के विचार ने खत्म कर दिया है। वीडी शर्मा ने कहा कि कमलनाथ जिस निक्कर की बात कर रहे हैं, उसे पहनकर ही आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ) विश्व का सबसे बड़ा सामाजिक संगठन बना। मेरे जैसा छोटा कार्यकर्ता भी उसी निक्कर को पहनकर ही यहां तक (बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष पद) पहुंचा है। उनके सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है।

सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा- हां, हम.. निक्करधारी
बीजेपी ने इस बयान को आरएसएस की परंपरागत गणवेश (सफेट शर्ट व खाकी हॉफ पेंट) से जोड़ दिया है। इसके बाद ट्वीटर पर 'हां, हम.. निक्करधारी' जमकर ट्रेंड कर रहा है। भोपाल जिला अध्यक्ष सुमित पचौरी ने सोशल मीडिया पर प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की आरएसएस गणवेश वाली फोटो अपलोड कर दी है। उन्होंने लिखा- इस निक्कर वाले गणवेश के संस्कार ही हैं, कि कमलनाथजी आपकी निम्न स्तर और ओछी मानसिकता वाले बयान के बाद भी हमारी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि कमलनाथजी उम्र में बड़े हैं, हम उनका सम्मान करते हैं।

'नाथ' के कड़क बोल:खंडवा में पूर्व CM ने कहा- कौन अध्यक्ष है उनका... वीडी शर्मा, जब उन्होंने निक्कर पहनना भी नहीं सीखा था तब मैं सांसद था

BJP प्रदेश अध्यक्ष का कमलनाथ पर पलटवार:वीडी शर्मा ने कहा- कमलनाथ जिस परिवार के दरबारी थे, उसे इसी निक्कर वाले संगठन के विचार ने खत्म कर दिया

खबरें और भी हैं...