• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Heavy Rain In 7 Districts Including Guna, Vidisha In Next 24 Hours; There Will Be Relief From Sunday, Even In Bhopal, Indore And Ujjain Till 10 Drizzle

गुना-विदिशा समेत 7 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट:MP में रविवार से मानसून कमजोर होना शुरू होगा, भोपाल, इंदौर के साथ प्रदेश में मंगलवार तक रुक-रुककर बौछारें पड़ेंगी

भोपाल4 महीने पहले
भोपाल में अब तक 25 इंच बारिश हो चुकी है। यह सामान्य से 16% ज्यादा है।

मध्यप्रदेश के झाबुआ, गुना, विदिशा, रतलाम, श्योपुरकलां, राजगढ़, मंदसौर में अगले 24 घंटे में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। यहां रविवार सुबह तक तेज बारिश हो सकती है। हालांकि अब सिस्टम कमजोर पड़ने लगा है, लेकिन रविवार से इसका प्रभाव कम होगा। मौसम वैज्ञानिक वेदप्रकाश सिंह ने बताया कि अभी 10 अगस्त तक रिमझिम बारिश होते रहेगी। इसके बाद ही सूरज दिखने की उम्मीद की जा सकती है। ग्वालियर और दतिया को छोड़कर दूसरे जगहों पर भारी बारिश हो सकती है। इधर, चंबल संभाग के श्योपुरकलां, मुरैना, भोपाल संभाग के विदिशा, रायसेन, सागर संभाग, उज्जैन संभाग के आगर, नीमच, मंदसौर, रतलाम में भी अधिक बारिश की संभावना है।

रेड जोन में 10 जिले
मध्यप्रदेश के ग्वालियर और चंबल के साथ सेंट्रल एमपी में अच्छी बारिश हो रही है, जबकि कुछ इलाकों में अभी भी बारिश का इंतजार है। धार, बड़वानी, खरगोन, बुरहानपुर, सिवनी, बालाघाट, जबलपुर, पन्ना, कटनी और दमोह में सामान्य से 22 से लेकर 39% तक कम पानी गिरा है। हालांकि इंदौर में भी अभी कोटे से 19% कम बारिश हुई है। शिवपुरी, गुना और श्योपुर में सामान्य से 150 प्रतिशत बारिश ज्यादा हो सकती है। इसी कारण यहां पर बाढ़ के हालत बन गए हैं।

बारिश की स्थिति
गुना के बमोरी में 8 इंच, गुना शहर में 7 इंच, विदिशा के कुरवाई में 5 इंच, मंदसौर के भानपुरा में 4 इंच, राजगढ़ के खिलचीपुर में 3 इंच, शिवपुरी के पोहरी में 4 इंच, श्योपुर कलां के बड़ौदा में 2 इंच, इंदौर के गौतमपुरा में 1 इंच, भोपाल में आधा इंच, सागर के खुरई में 4 इंच तक पानी बीते 24 घंटों के दौरान गिर चुका है।

खबरें और भी हैं...