पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Honeytrap SIT In Action; Shivraj Singh Chouhan Vs Kamal Nath's Statement Over Honeytrap Case Pendrive Madhya Pradesh

हनीट्रैप मामले में कमलनाथ को नोटिस, कांग्रेस बैकफुट पर:SIT 2 जून को करेगी पूछताछ; कमलनाथ बोले- हमारे पास कहां है, वीडी शर्मा बोले- अपने मित्र को बचाने साक्ष्य का दुरुपयोग कर रहे

भोपाल19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कांग्रेस का बचाव- कभी असली पेन ड्राइव होने की बात नहीं कही

कभी हनीट्रैप मामले में बैकपुट पर रही भाजपा अब पूरे फ्रंटफुट पर है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को सरकार ने घेरने की तैयारी कर ली है। कमलनाथ के पेन ड्राइव उनके पास होने के बयान को मामले की जांच कर रही SIT ने गंभीरता से लेते हुए उन्हें नोटिस जारी किया है। 2 जून को एसआईटी उनके निवास पर जाकर पूछताछ करेगी और पेन ड्राइव लेगी। इधर, मुरैना में कमलनाथ ने पत्रकारों से बातचीत में कहा है कि पेनड्राइव हमारे पास कहां है? पेन ड्राइव तो आप लोगों के पास है। हम पेन ड्राइव की राजनीति नहीं करते हैं। कटनी में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा, पूर्व सीएम कमलनाथ अपने मित्र उमंग सिंघार को बचाने के लिए साक्ष्य का दुरुपयोग कर रहे हैं।

इसके पहले भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कमलनाथ को कटघरे में खड़ा किया है। उन्होंने बयान जारी कर कहा कि पेन ड्राइव अपने पास रखना अपराध है। यह जांच के दायरे में आता है।

कमलनाथ को जारी नोटिस के मुताबिक विवेचना अधिकारी 2 जून को उनके घर जाकर उनके बयान लेने के साथ ही पेन ड्राइव भी लेगी। हालांकि कांग्रेस अब बैकफुट पर आती दिख रही है। कांग्रेस के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा का कहना है कि उन्होंने कभी नहीं कहा कि ओरिजिनल पेन ड्राइव या सीडी उनके पास है। यह तो बंद कमरे की मीटिंग की हवा-हवाई से उड़ी खबर है। यदि किसी के पास कमलनाथ के कथन का कोई वीडियो या प्रमाण हो तो उसे सार्वजनिक करे।

कमलनाथ के बयान लिए जाएंगे

थाना प्रभारी थाना किशनगंज इंदौर के TI की तरफ से जारी नोटिस में कहा गया कि नाथ के पिछले दिए बयान को जांच में शामिल किया गया है। इसका आधार कमलनाथ का सोशल मीडिया और अखबारों में छपे बयान को बनाया गया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि हनीट्रैप की पेन ड्राइव सबके पास है, तो उनके पास भी है। इस संबंध में 2 जून को मामले की जांच कर रहे अधिकारी दोपहर 12.30 भोपाल के श्यामला हिल्स स्थित कमनाथ के घर जाएंगे। वे उनके बयान दर्ज करने के साथ ही पेन ड्राइव भी लेंगे।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने भी घेरा
कटनी में रविवार को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा, संवैधानिक पद पर बैठे हुए कमलनाथ जी आपने साक्ष्यों के साथ छेड़खानी करते हुए आपने संविधान का उल्लंघन किया। मुख्यमंत्री रहते हुए आपने साक्ष्यों को अपने पास छिपाया। हनीट्रैप के इन साक्ष्यों से अपने मित्र को बचाने के लिए आपने दबाव डाला। एसआईटी ने संज्ञान में लिया है। आज एसआईटी ने कहा कि वो साक्ष्य कहां है आप दीजिए। कोई मुख्यमंत्री जो कोर्ट के अंदर मामला चल रहा है और उसका साक्ष्य अपने पास रखे हुए था। आप अपने मित्र उमंग सिंगार को बचाने के लिए दुरुपयोग कर रहे हैं।

बयानों के कारण फंसे
कमलनाथ ने हाल ही में हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में उमंग सिंघार के मामले को लेकर कहा था कि हनीट्रैप की पेन ड्राइव उनके पास भी है। उमंग सिंघार की महिला मित्र सोनिया भारद्वाज का उनके निवास पर ही सुसाइड का मामला था, जिस पर राज्य सरकार ने केस दर्ज किया था। कांग्रेस ने इस कार्रवाई को राजनीतिक व पूर्वाग्रह से ग्रसित बताया था। इसके बाद उज्जैन में भी कमलनाथ ने यह बात दोहराई थी।

खबरें और भी हैं...