• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Humidity And Heat Increased Due To Cloud Cover, Mercury Exceeds 30 Degrees In Many Districts; Weather Will Remain The Same For Two Days

MP में मौसम के हाल:बादल छाने से बढ़ी उमस-गर्मी, कई जिलों में पारा 30 डिग्री से ज्यादा; दो दिन ऐसा ही रहेगा मौसम

मध्यप्रदेश2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बुधवार को भोपाल में मौसम का मिजाज ऐसा रहा। दिन का तापमान 31 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। - Dainik Bhaskar
बुधवार को भोपाल में मौसम का मिजाज ऐसा रहा। दिन का तापमान 31 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मध्यप्रदेश के कई जिलों में बादल छाने के कारण उमस और गर्मी बढ़ गई है। इस कारण अधिकांश जिलों में बुधवार को दिन का तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा रहा। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अगले 24 घंटे में कहीं भी बारिश होने के आसार नहीं है।

पिछले सप्ताह ही मध्यप्रदेश से मानसून की विदाई हुई है, लेकिन खाड़ी में बने सिस्टम से दो दिन तक राजधानी समेत प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश हुई थी। यह बारिश थमी तो उमस और गर्मी का असर बढ़ गया है। हालांकि, रात में ठंडक महसूस होने लगी है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अभी सीजनल ठंड की शुरुआत नहीं हुई है। सीजनल ठंड नवंबर के दूसरे सप्ताह से ही मध्यप्रदेश में असर दिखाएगी।

मध्यप्रदेश के चार बड़े शहरों का तापमान
20 अक्टूबर को मध्यप्रदेश के चार बड़े शहर भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में दिन का तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के पार रहा। भोपाल में तापमान 31 डिग्री, इंदौर में 31.6 डिग्री, जबलपुर में 30.7 डिग्री और ग्वालियर में 32.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

24 घंटे में ऐसा रहा मौसम

पिछले 24 घंटे में प्रदेश के 10 जिलों में बूंदाबांदी हुई। इनमें भोपाल, सीहोर, होशंगाबाद, रायसेन, अनूपपुर, शहडोल, रीवा, सिंगरौली, सीधी और बालाघाट शामिल हैं। वहीं, सबसे कम तापमान मंडला में 17 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।