• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • IAS Jangid Shared The Post On Social Media That 'If Honesty Is Your Character, Then Commit Suicide, The Political Era Needs Ji Huzoori!'

फ्रंट फुट पर MP के ‘खेमका’:बड़वानी से हटाए गए IAS लोकेश का वॉट्सऐप स्टेटस- ‘ईमानदारी तेरा किरदार है तो खुदकुशी कर ले, सियासी दौर को तो जी हुजूरी की जरूरत है'

मध्यप्रदेश4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

2014 बैच के IAS अफसर लोकेश कुमार जांगिड़ ने हरियाणा के अशोक खेमका की तर्ज पर ट्रांसफर का दर्द बयां किया है। अपने वॉट्सऐप स्टेटस पर लिखा है- ईमानदारी तेरा किरदार है तो खुदकुशी कर ले, सियासी दौर को तो जी हुजूरी की जरूरत है! उन्होंने दूसरी शायरी शेयर की है- ‘तू इधर उधर की न बात कर, यह बता कि काफिला क्यों लूटा, मुझे रहजनों से गिला नहीं, तेरी रहबरी का सवाल है...।’

सरकार ने सीनियर अधिकारी की बातचीत वायरल करने पर लोकेश जांगिड़ को शोकॉज नोटिस भेजा है। लोकेश कुमार जांगिड़ का वॉट्सऐप स्टेटस सरकार की कार्रवाई पर उनकी तरफ से कटाक्ष माना जा रहा है। उधर, लोकेश के समर्थन में भाजपा के ही राज्यसभा सदस्य सुमेर सिंह सोलंकी ने कहा कि उन्हाेंने बड़वानी में अच्छा काम किया है

PS से बातचीत की चैट वायरल करने पर नोटिस

बता दें सरकार ने IAS लोकेश जांगिड़ को सामान्य प्रशासन विभाग की प्रमुख सचिव दीप्ति गौड़ मुखर्जी से बातचीत वायरल करने पर नोटिस भेजा गया है। इसमें पूछा गया है कि सीनियर अधिकारी से बातचीत को वायरल करने पर उनके खिलाफ क्यों न कार्रवाई की जाए। सीनियर अधिकारी की बातचीत को टेप कर वायरल करना अनुशासनहीनता में आता है।

भाजपा सांसद ने की तारीफ

भाजपा के राज्यसभा सांसद सुमेर सिंह साेलंकी भी लोकेश जांगिड़ का समर्थन किया है। सांसद ने जांगिड़ की तारीफ करते हुए कहा कि उन्हाेंने बड़वानी में अच्छा काम किया है। हालांकि उनसे तबादले पर सवाल किया गया तो बोले कि यह सरकार का काम है।

यह है मामला

बड़वानी से तबादले के बाद लोकेश जांगिड़ ने बड़वानी कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा पर गंभीर आरोप लगाते हुए IAS एसोसिएशन के सोशल मीडिया ग्रुप में लिखा कि कलेक्टर पैसा नहीं खा पा रहे हैं इसलिए वर्मा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कान भर दिए। वे एक ही किरार समुदाय से हैं और कलेक्टर की पत्नी "किरार महासभा" की सचिव हैं, मुख्यमंत्री की पत्नी अध्यक्ष हैं।

IAS एसोसिएशन ग्रुप में लोकेश और केसरी की बातचीत

लोकेश जांगिड़ : कलेक्टर पैसा नहीं खा पा रहे हैं इसलिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कान भर दिए। वे एक ही किरार समुदाय से हैं और कलेक्टर की पत्नी "किरार महासभा" की सचिव हैं, मुख्यमंत्री की पत्नी अध्यक्ष हैं।

ICP केसरी : लोकेश यह डर का होना या नहीं होने की बात नहीं है। आपने न केवल अपने सहकर्मी पर बल्कि परिवार पर भी आरोप लगाते हुए बुनियादी शालीनता खो दी है। कृपया अपनी सभी पोस्ट जल्द ही हटा दें। यही मेरी सही सलाह है और भविष्य में ऐसी चीजों से दूर रहें।

लोकेश जांगिड : नहीं मिटाऊंगा। आप मुझे ग्रुप से हटा सकते हैं। मुझे पता है कि आप एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं और मुझे हटाने की सभी शक्तियां हैं। गुड लक!

IPC केसरी : लोकेश आप किस सहकर्मी के बारे में बात कर रहे हैं।

(सूत्रों के अनुसार बाद में यह चैट ग्रुप से डिलीट कर दी गई थी, लेकिन इसके स्क्रीन शॉट कुछ अफसरों के पास हैं)

IAS लोकेश बने MP के 'खेमका':साढ़े 4 साल में 8 ट्रांसफर; ऑक्सीजन कंसंट्रेटर खरीदी में भ्रष्टाचार उजागर करने के बाद बड़वानी से हटाया, केंद्र से 3 साल के लिए महाराष्ट्र में डेपुटेशन मांगा

4 साल 6 माह की सर्विस में 8 बार हुआ तबादला

नवंबर 2016 से मई 2021 तक कुल 4 साल 6 माह की सर्विस में लोकेश जांगिड़ का 7 बार तबादला हुआ था। उन्हें श्योपुर जिले के विजयपुर SDM, SDM शहडोल, अंडर सेक्रेटरी राजस्व, डिप्टी सेक्रेटरी नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग, CEO जिला पंचायत, CEO हरदा, एडिशनल कलेक्टर गुना, अपर मिशन संचालक राज्य शिक्षा केंद्र और एडिशनल कलेक्टर बड़वानी बनाया गया। इसके बाद अब 42 दिन में ही यहां से जांगिड़ का 8वीं बार तबादला फिर राज्य शिक्षा केंद्र में कर दिया गया।

IAS जांगिड़ को नोटिस:मंत्री विश्वास सारंग बोले- अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं, सीनियर की बात को टैप करना गंभीर अपराध

आरोप- 39 हजार रुपए का कंसंट्रेटर 60 हजार में खरीदा
बताया जा रहा है कि बड़वानी में कोरोना महामारी में उपकरणों की खरीदी में भारी हेरफेर हुआ था। 39 हजार के ऑक्सीजन कंसंट्रेटर 60 हजार रुपए में खरीदे गए। इसके साथ ही अन्य उपकरणों की खरीदी में करोड़ों का भ्रष्टाचार हुआ था। लोकेश ने चार्ज लेते ही भ्रष्टाचारियों पर लगाम लगा दी थी। लोकेश की कार्यप्रणाली स्थानीय अधिकारियों को रास नहीं आई। उन्हें रातोरात हटवा दिया गया।

खबरें और भी हैं...