पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Illegal Sand Mining In Jabalpur; BJP MLA Pratibha Singh Son Golu Singh Round Fire In Village

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ग्रामीणों की बहादुरी:जबलपुर में अवैध रेत खनन को लेकर दो गुट आमने-सामने, आरोपियों ने फायर कर डराने की कोशिश की, जवाब में ग्रामीणों ने पथराव किया

जबलपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जबलपुर में अवैध रेत खनन करने आए आरोपियों और ग्रामीणों के बीच झड़प हो गई, जिससे आरोपियों ने फायर कर ग्रामीणों को डराने की कोशिश की। ग्रामीणों ने पथराव कर दिया, जिससे आरोपियों को जान बचाकर भागना पड़ा। - Dainik Bhaskar
जबलपुर में अवैध रेत खनन करने आए आरोपियों और ग्रामीणों के बीच झड़प हो गई, जिससे आरोपियों ने फायर कर ग्रामीणों को डराने की कोशिश की। ग्रामीणों ने पथराव कर दिया, जिससे आरोपियों को जान बचाकर भागना पड़ा।
  • अवैध रेत उत्खनन को लेकर ग्रामीणों और पूर्व विधायक प्रतिभा सिंह के बेटे के बीच विवाद हुआ
  • विवाद में दोनों पक्षों की तरफ से चली गोलियां, 5 लोगों को आईं चोटें, एक गंभीर रूप से घायल
  • पूर्व विधायक पुत्र समेत 23 लोंगो पर नामजद मामला दर्ज, एक को किया जा चुका है गिरफ्तार

जबलपुर में बेलखेड़ा थाना क्षेत्र के कूड़ा कला गांव में रेत के अवैध उत्खनन को लेकर सोमवार को रात दो गुट आमने-सामने आ गए। बरगी क्षेत्र की पूर्व भाजपा विधायक प्रतिभा सिंह के बेटे गोलू सिंह ने कूड़ा कला गांव में अपने आधा सैकड़ा समर्थकों के साथ जमकर उत्पात मचाया। उसने गांव में कई राउंड फायर किए। इसके बाद कूड़ा कला के ग्रामीणों ने भी पूर्व विधायक के बेटे और उनके समर्थकों पर पथराव कर दिया। ग्रामीणों ने बहादुरी दिखाते हुए आरोपी और उसके समर्थकों में से एक पिस्टल और दो राइफलें छीन लीं और एक आरोपी को पकड़ लिया। 

ग्रामीणों ने पथराव कर पूर्व विधायक के बेटे और उसके समर्थकों को घेर लिया। आरोपी गोलू सिंह को अपना वाहन छोड़ जान बचाकर भागना पड़ा। बेलखेड़ा गांव में गोली चलने की सूचना पर कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक भारी बल के साथ मौके पर पहुंचे। बताया जा रहा है कि कूड़ा कला गांव के एक ग्रामीण के हाथ में गोली लगी है। 

पुलिस का कहना है कि इस मामले में करीब दो दर्जन से अधिक लोगों पर बलवा और हत्या का प्रयास जैसे आपराधिक मामले दर्ज किये गए हैं। जबलपुर से 50 किलोमीटर दूर बेलखेड़ा में नर्मदा से अवैध रेत का उत्खनन किया जाता है। बताया जा रहा है कि इस क्षेत्र में गोलू सिंह का दबदबा है और वह बेलखेड़ा में नर्मदा नदी से अवैध रूप से रेत का उत्खनन और परिवहन कराता रहा है।

कूड़ा कला गांव के ग्रामीण भी रेत परिवहन में अपने वाहन लगाना चाहते थे, लेकिन गोलू सिंह ने गांव वालों की बात नहीं सुनी। इसके बाद विवाद बढ़ने लगा और इसी के चलते गोलू सिंह अपने समर्थको के साथ गांव में डराने धमकाने पहुंचा था। इस घटना के बाद से कूड़ा कला गांव को पुलिस ने छावनी में तब्दील कर दिया गया है। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें