पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Improvement Of Power Climbed The Line Of 11 KV, Someone Started Supply, Death Due To Current; People Performed

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रातभर खंभे से ही चिपका रहा लाइनमैन:बिजली सुधारने 11 केवी की लाइन पर चढ़ा, किसी ने चालू कर दी सप्लाई, करंट से मौत; लोगों ने किया प्रदर्शन

बालाघाटएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हादसे के बाद सुबह लोगों ने प्रदर्शन किया। - Dainik Bhaskar
हादसे के बाद सुबह लोगों ने प्रदर्शन किया।
  • लोगों ने आरोपी पर हत्या का केस दर्ज करने, परिवार के सदस्य को नौकरी देने और मुआवजे की मांग पर अड़े रहे
  • प्रशासन ने आश्वासन के बाद शांत कराया मामला

जिले के परसवाड़ा थाना क्षेत्र में ग्राम लच्छीटोल में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक युवक रातभर 11 केवी की बिजली लाइन से चिपका रहा। वह लाइन सुधारने के लिए खंभे पर चढ़ा था, लेकिन किसी ने बिजली सप्लाई चालू कर दी। इस बात का किसी को पता भी नहीं चला। सुबह जब लोगों ने देखा, तो घटना का पता चला। आक्रोशित लोगों ने प्रदर्शन भी किया। परिवार वालों को नौकरी और मुआवजा देने की मांग की। प्रशासनिक अधिकारियों के आश्वासन के बाद मामला शांत हुआ।

परसवाड़ा थाना क्षेत्र के डोंगरिया में होलिका दहन की रात से बिजली सप्लाई अवरुद्ध थी। इसके चलते क्षेत्र के लाइनमैन मुन्नू खरे द्वारा अस्थाई सहायक लाइनमैन दिनेश पटले को लाइन सुधारने के लिए लच्छीटोला विद्युत पोल पर भेजा गया। इस दौरान दिनेश खंभे पर चढ़कर फाॅल्ट सुधारने लगा। इसी दौरान किसी ने बिजली सप्लाई चालू कर दी। इसके साथ ही खंभे पर चढ़ा दिनेश पटले करंट से बुरी तरह झुलस गया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी लगते ही लाइनमैन फरार हो गया।

घटना के बाद क्षेत्र में तनाव का माहौल है। इसके चलते रातभर दिनेश का शव खंभे पर ही लटका रहा। सूचना पर सुबह प्रशासनिक अमला पहुंचा। विरोध में लोगों विरोध प्रदर्शन भी किया। लोगों ने लाइनमैन के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी और पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग की। ग्रामीणों का आरोप है, इसके पहले भी इसी तरह की घटना हुई है। परसवाड़ा में ही ऐसे 4 घटनाएं हो चुकी हैं। इसमें तीन की मौत हो चुकी है। हालांकि पुलिस ने शव को नीचे उतार कर पोस्टमाॅर्टम के लिए भिजवाया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में लिया है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

और पढ़ें