• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • In 11 New Cases Of The State, 4 From Sagar, 24 Infected Were Found In Sagar Alone In The Last Four Days, Increased Concern Due To Infection In Dindori, Chhatarpur, Katni, Seoni Districts

कोरोना का हॉट स्पॉट बनता सागर:मध्यप्रदेश के 11 नए केस में 4 सागर से, पिछले 4 दिन में यहां 24 संक्रमित मिले; डिंडौरी, छतरपुर, कटनी, सिवनी में केस मिलने से चिंता बढ़ी

भोपाल6 महीने पहले
अब तक प्रदेश में 7,91,845 संक्रमित मिल चुके हैं। इसमें से 7,81,207 ठीक हुए हैं।

मध्य प्रदेश में 5 जिलों में कोरोना के 28 मामले मिलने के एक दिन बाद गुरुवार को 8 जिलों में 11 केस आए। नए केस भले ही कम आए हों, लेकिन संक्रमण की जद में आने वाले जिलों की संख्या बढ़ने से चिंता बढ़ गई है। गुरुवार को भोपाल, छतरपुर, डिंडौरी, होशंगाबाद, कटनी, सिवनी में एक-एक केस मिला। प्रदेश का सागर जिला संकमण का हाट स्पॉट बनता जा रहा है। यहां पिछले 4 दिन में संक्रमण के 24 मामले मिल चुके हैं। कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी कोरोना के सागर के बढ़ते मामलों को लेकर चिंता जता चुके हैं। उन्होंने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कंटेनमेंट जोन जैसे कदम उठाने की भी बात कही थी।

कोरोना की तीसरी लहर के अगस्त अंत तक आने की विशेषज्ञों ने आशंका जताई है। दूसरी लहर की रफ्तार धीमी होने के बाद 24 जुलाई को प्रदेश में कोरोना के 6 नए मामले आए थे। इसके बाद, अचानक कोरोना के नए मामले की संख्या में बढ़ोतरी होने लगी। हालांकि संक्रमण नियंत्रण में है, लेकिन छोटे जिलों में संक्रमण के नए मामले मिलने से चिंता बढ़ गई है। 4 दिन में भोपाल, इंदौर, जबलपुर, सागर के अलावा बड़वानी, बैतूल, होशंगाबाद, राजगढ़, शिवपुरी, दमोह, बालाघाट, छतरपुर, सतना जैसे जिलों में संक्रमण के मामले मिले हैं।

स्वास्थ्य विभाग के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में 4 अगस्त को 28 संक्रमित में सागर के 7 और दमोह के 15 केस मिले हैं। 3 अगस्त को 18 संक्रमित में 6 सागर के थे। 2 अगस्त को 17 नए मामले में सागर के 7 और 1 अगस्त को 17 नए मामले में सागर के 4 मामले थे।

प्रदेश में अभी 125 एक्टिव केस
अब तक प्रदेश में 7,91,845 संक्रमित मिल चुके है। इसमें से 7,81,207 ठीक हुए है। वहीं, 10,513 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। अभी प्रदेश में 125 एक्टिव केस है।

खबरें और भी हैं...