• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Madhya Pradesh News Live Updates; Congress Govind Singh, BJP, Seoni Mob Lynching, Shivraj Singh Chouhan

LIVE अपडेट मध्यप्रदेश:पंचायत चुनाव में OBC आरक्षण दिया जाएगा या नहीं? सुप्रीम कोर्ट 10 मई को सुनाएगा फैसला

मध्यप्रदेश2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मध्यप्रदेश में पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव को लेकर पिछड़ा वर्ग को 27 % आरक्षण देने का मामला गरमाया हुआ है। मामले में सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को भी सुनवाई हुई। कोर्ट के सामने राज्य सरकार ने कोर्ट में अन्य पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग की रिपोर्ट रखी। इसमें आयोग ने ओबीसी को 35% आरक्षण की सिफारिश की है। इसके बाद कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। कोर्ट अब 10 मई को फैसला सुना सकता है। फैसले में तय होगा कि पंचायत चुनाव में ओबीसी आरक्षण दिया जाएगा या नहीं।

इससे पहले कोर्ट ने गुरुवार को सुनवाई करते हुए ओबीसी आरक्षण लागू करने के लिए जरूरी ट्रिपल टेस्ट रिपोर्ट मांगी थी।मध्यप्रदेश में पिछले लगभग साल से 23 हजार पंचायत सीटें खाली होने पर भी हैरानी जताई है। कोर्ट ने बीते दिन हुई सुनवाई में कहा है कि यदि कोर्ट ट्रिपल टेस्ट की रिपोर्ट से संतुष्ट नहीं होता है, तो ओबीसी आरक्षण के बिना चुनाव कराए जाएंगे।

नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह का BJP पर बड़ा हमला- आतंक फैलाने चलाए जा रहे हैं कैंप

पीसीसी कार्यालय में मीडिया से चर्चा करते हुए नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि BJP और उनके संगठन बजरंग दल, श्रीराम सेना, विश्व हिंदू परिषद के द्वारा आतंक फैलाने के लिए पूरे प्रदेश में, खासकर गरीब तबके और आसपास के इलाकों में ट्रेनिंग कैंप लगाए जा रहे हैं। गोविंद सिंह ने सीएम शिवराज सिंह चौहान से सिवनी में हुई मॉब लिंचिंग की घटना की न्यायिक जांच कराने की मांग की।

मंदसौर PHE विभाग में EOW की कार्रवाई

मन्दसौर PHE विभाग में पदस्थ बाबु सैय्यद मजीद रहमान 20 हजार की रिश्वत के साथ गिरफ्तार । फरियादी प्रेम शंकर प्रधान से पेंशन प्रकरण तैयार करने के एवज में 1 लाख रुपये की डिमांड की थी । EOW की टीम ने 20 हजार लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया ।

छिंदवाड़ा में बिजली तार से टकराया ट्रक, ऑपरेटर की झुलसने से मौत

छिंदवाड़ा के टेकापार के पास पोकलेन मशीन ले जाते समय ट्रक बिजली के तार से टकरा गया। तारों की चपेट में आने से पोकलेन का ऑपरेटर 10 फिट दूर फिका गया। हादसे में उसकी झुलसने से मौत हो गई।

जबलपुर में शादी समारोह से लौट रहे वेटर की हत्या, बीच सड़क पर मिला शव

जबलपुर में शादी समारोह से लौट रहे एक वेटर की हत्या कर दी गई। वारदात आज सुबह पांच बजे की है। चूल्हा गोलाई नारायणपुर निवासी राहुल चौधरी शादी समारोह में साथियों के साथ काम करने गया था। लौटते समय उसकी हत्या कर दी गई। वेटर का शव बीच सड़क पर लहूलुहान हालत में पड़ा मिला। घटनास्थल पर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी और एफएसएल की टीम की मौजूदगी में शव को पीएम के लिए भेजा गया है। ट्रेनी आईपीएस प्रियंका शुक्ला ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

जबलपुर में शादी समारोह से लौट रहे एक वेटर की हत्या कर दी गई।
जबलपुर में शादी समारोह से लौट रहे एक वेटर की हत्या कर दी गई।

सागर में दो नाबालिग सहित चार ने किया गैंगरेप

सागर के जैसीनगर थाना क्षेत्र में 20 वर्षीय युवती से गैंगरेप का मामला सामने आया है। मामले की शिकायत होने पर पुलिस जांच में जुटी गई है। वारदात में दो नाबालिग समेत चार आरोपी शामिल है । पुलिस ने दो को गिरफ्तार कर लिया है जबकि दो की तलाश की जा रही है।

भोपाल में तेज रफ्तार कार डिवाइडर से टकराकर पलटी, चालक घायल
भोपाल के निशातपुरा में अग्रवाल पेट्रोल पंप के सामने एक तेज रफ्तार कार डिवाइडर से टकराकर पलट गई। इसमें नजीराबाद बड़री निवासी दीप सिंह गुर्जर घायल हो गए हैं। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और कार को सीधा कराया गया। घायल का इलाज किया जा रहा है।

भोपाल के निशातपुरा में एक तेज रफ्तार कार डिवाइडर से टकराकर पलट गई। कार पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है।
भोपाल के निशातपुरा में एक तेज रफ्तार कार डिवाइडर से टकराकर पलट गई। कार पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है।