• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • In The Assembly 'Bhutta Party', Shivraj Vijvargiya Became Jai Veeru Of Sholay, The Song Sung Together Yeh Dosti Hum Nahi Todenge...

शिव-कैलाश का सियासी संदेश:भुट्‌टा पार्टी में बन गए 'शोले के जय-वीरू', साथ में गाया गाना- ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे...

मध्य प्रदेश4 महीने पहले

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने बुधवार को विधानसभा परिसर में मंत्री-विधायकों के लिए डिनर (भुट्‌टा पार्टी) का आयोजन किया। इसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल हुए। इस दौरान सियासत का अलग ही रंग देखने को मिला। शिवराज और कैलाश कुछ समय के लिए 'शोले' फिल्म के जय-वीरू (धर्मेंद्र व अमिताभ बच्चन) बन गए। उन्होंने गाना गया- ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे, तेरा साथ ना छोड़ेंगे...।

निर्देशक रमेश सिप्पी की 1975 में बनी सुपरहिट फिल्म 'शोले' के जय-वीरू की दोस्ती की मिसाल आज भी दी जाती है, लेकिन राजनीति में इसके सियासी मायने हैं। कैलाश की भुट्‌टा पार्टी में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ सहित कई मंत्री और विधायकों ने भी शिरकत की। इस दौरान शिवराज और कैलाश ने शोले फिल्म का गाना गाकर बुधवार सुबह से सियासी हलचल को नई दिशा दे दी।

विजयवर्गीय बुधवार को सुबह भोपाल पहुंचे थे। उन चार मंत्रियों कृषि मंत्री कमल पटेल, सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया, स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार और पूर्व मंत्री गौरीशंकर शेजवार से अलग-अलग मुलाकात की, जिन्हें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खेमे के नहीं माना जाता है। हालांकि, कैलाश ने इस बीच शिवराज से मंत्रालय में जाकर मुलाकात की थी। दोनों नेताओं ने साथ में ग्रीन टी पी थी।

भुट्‌टा पार्टी के दौरान कैलाश और कमलनाथ ने भी खूब ठहाके लगाए।
भुट्‌टा पार्टी के दौरान कैलाश और कमलनाथ ने भी खूब ठहाके लगाए।

कैलाश ने भोपाल आने के बाद राज्यपाल मंगूभाई पटेल से मुलाकात की। इसको लेकर उन्होंने कहा-मेरे उनसे (राज्यपाल) पुराने संबंध हैं। मैं जब गुजरात का प्रभारी था, तब उनसे मुलाकात होती थी। बता दें कि कैलाश मप्र में मंत्री रहते हुए अपने निवास पर कई बार भुट्‌टा पार्टी का आयोजन कर चुके हैं।

कैलाश ने दिन में कहा था- मुख्यमंत्री बने रहेंगे शिवराज

कैलाश विजयवर्गीय ने बुधवार को दिन में मीडिया के एक सवाल के जवाब में कहा कि शिवराज सिंह चौहान मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री बने रहेंगे। ग्वालियर-चंबल में बाढ़ आने पर वे रात भर सोए नहीं थे। वे संवेदनशील मुख्यमंत्री हैं। उन्होंने बाढ़ का सामना बड़े ही साहसिक तरीके से किया है।

सीएम शिवराज ने सोशल मीडिया पर भी अपलोड किया वीडियो

शिवराज सिंह चौहान का एक और ट्वीट
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को एक ट्वीट किया जो सियासी गलियारों में चर्चा में है। इस ट्वीट को बुधवार को कैलाश विजयवर्गीय के साथ गाये गए गाने से जोड़कर देखा जा रहा है। शिवराज ने लिखा कि चन्दनं शीतलं लोके ,चन्दनादपि चन्द्रमाः | चन्द्रचन्दनयोर्मध्ये शीतला साधुसंगतिः || इसका अर्थ है कि संसार में चन्दन को शीतल माना जाता है लेकिन चन्द्रमा चन्दन से भी शीतल होता है। अच्छे मित्रों का साथ चन्द्र और चन्दन दोनों की तुलना में अधिक शीतलता देने वाला होता है।

खबरें और भी हैं...