पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • In The Court, The Judge Of Snake Was Thrown Out Of The Box And Then Ordered To Go Into The Thick Forest,

पहली बार सांप की पेशी:काेर्ट में सांप की पेशी जज ने पिटारे से बाहर निकलवाकर देखा, फिर घने जंगल में छाेड़ने के दिए आदेश,

देवासएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

(जाहिद खान)
देवास में शुक्रवार काे एक सांप की काेर्ट में पेशी हुई। यह वही दाे मुंहा सांप था, जिसे बागली के जटाशंकर जंगल से पकड़कर आराेपी भादरनाथ निवासी चापड़ा बेचने ले जा रहा था। पुलिस ने ऐराेपी और सांप काे वन विभाग काे साैंपा था। आराेपी काे जज ने गुरुवार काे जेल भेज दिया था।
दूसरे दिन शुक्रवार काे दाे मुंहे सांप काे काेर्ट में पेश किया गया। काेर्ट ने ही गुरुवार काे सांप काे पेश करने के आदेश वन विभाग काे दिया था, जिसके पालन में डीएफओ पीएन मिश्रा ने डिप्टी रेंजर राकेश माेदी काे सांप के साथ काेर्ट भेजा। वन विभाग के कर्मचारी सांप काे पिटारे में और पिटारे काे एक झाेले में लेकर सुबह करीब 11 बजे पहुंच गए थे।
डिप्टी रेंजर माेदी ने बताया जज के सामने पिटारा खाेल कर सांप काे दिखाया गया। उन्हाेंने देखा अाैर निर्देश दिए कि इसे जिले के घने से घने जंगल में छाेड़ना है, किसी काे जंगल का पता भी नहीं चलना चाहिए कि कहां छाेड़ा गया है। दाे मुंह का सांप दाेपहर 2 बजकर 5 मिनट पर बाहर आया। आराेपी की जमानत के लिए अावेदन लगा था, जिसे काेर्ट ने खारिज कर दिया।

अभिभाषक बाेले- पहली बार देख रहे हैं सांप की पेशी काेर्ट के अभिभाषकाें का
कहना है हमने हमारे कार्यकाल में कभी भी देवास काेर्ट में
किसी सांप की पेशी नहीं देखी थी। दाे मुंहा सांप दुर्लभ प्रजाति है, जिसे गांव में चकलाेन भी कहते हैं। इसकी बाजार में अधिक कीमत हाेना बताया जाता है।

दाे टुकड़े मिट्टी के रखे थे, दाेनाें खा गया सांप
डिप्टी रेंजर ने बताया, दाे मुंह का सांप काली मिट्टी खाता है,
इसलिए पिटारे में दाे टुकड़े
रखे थे, जिसे सांप खा गया। तीन दिन तक हर समय उसका
ख्याल रखा गया। हमने शाम तक उसे घने जंगल में ले जाकर छाेड़ दिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें