• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore Bhopal (Madhya Pradesh) Coronavirus Cases Update | Fresh Cases In MP In Last 24 Hours

MP में कोरोना LIVE:कोरोना ब्लास्ट - भोपाल में 489, ग्वालियर में 291 नए मरीज, कंटेनमेंट जोन भी बनाए; जबलपुर में 192 पॉजिटिव

मध्य प्रदेश6 महीने पहले

स्वास्थ्य विभाग की रविवार को मिली रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे में भोपाल में 489, ग्वालियर में 291 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ग्वालियर में 52 कंटेनमेंट जोन भी बनाए गए हैं। वहीं, जबलपुर में 192 लोग नए संक्रमित मिले हैं। मई में एक दिन में इतने मरीज सामने आ रहे थे। जून में एक्टिव केस इतने ही थे।

मध्यप्रदेश में 24 घंटे में कोरोना के 2040 नए मरीज मिले हैं। एक्टिव केस 6849 हो गए। पॉजिटिवटी रेट 3% पहुंच गया है। इंदौर में 621 नए मरीज मिले हैं। इंदौर में सेक्स स्कैंडल में पकड़ी गईं 3 लड़कियां और 1 कस्टमर की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। भोपाल में 434 नए केस आए हैं। ग्वालियर में 304 और जबलपुर में 152 नए संक्रमित मिले। सीहोर, जबलपुर और भोपाल में 1-1 मौत भी रिपोर्ट हुई है। बुरहानपुर कलेक्टर प्रवीण सिंह की कोरोना रिपोर्ट भी रविवार को कोविड पॉजिटिव आई है। सीएमएचओ राजेश सिसोदिया ने इसकी पुष्टि की है। इसके साथ ही, कलेक्टर ने ट्‌वीट भी किया है। उनके संपर्क में आए लोगों से जांच करवाने की अपील की है।

भोपाल में नए मरीजों में 36 बच्चे भी शामिल हैं। इनमें एक 6 महीने की बच्ची भी है। शुक्रवार को भी 28 बच्चे संक्रमित मिले थे। यानी दो दिन में 64 बच्चे संक्रमित हुए हैं। 12 डॉक्टरों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इनमें जीएमसी डीन अरविंद राय सहित दो डॉक्टर शामिल हैं। सबसे ज्यादा 180 मरीज कोलार में मिले हैं। इनके अलावा गोविंदपुरा में 90, बैरागढ़ में 50, पुराने शहर में 40 नए मरीज सामने आए हैं। इधर, एम्स में अशोका गार्डन में रहने वाले 58 साल के एक मरीज की कोरोना से मौत हो गई। मृतक के बेटे ने बताया कि पिता को 25 साल से अस्थमा की शिकायत थी। इसी कारण उन्हें वैक्सीन नहीं लगाई गई थी। शुक्रवार को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

ओरछा मंदिर में दर्शनाथियों की लिमिट फिक्स

कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए ओरछा मंदिर में दर्शन व्यवस्था में बदलाव कर दिया गया है। कलेक्टर नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी ने श्री रामराजा मंदिर ओरछा में बदली व्यवस्था को लेकर आदेश जारी कर दिए हैं। आदेश में 7 बिंदुओं को शामिल किया गया है। मंदिर में सिर्फ एक हजार भक्तों को रोजाना एंट्री मिलेगी। सुबह 500 और शाम को 500 भक्त रामराजा के दर्शन कर सकेंगे। दर्शन के लिए ऑनलाइन पंजीयन की व्यवस्था की गई है। यह आदेश 13 जनवरी 2022 से आगामी आदेश तक प्रभावशील रहेगा। (पढ़िए, आदेश में ये पॉइंट्स शामिल)

मुंबई से लौटे मंत्री पॉजिटिव

प्रदेश पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वह इलाज के लिए कुछ दिन पहले ही मुंबई गए थे। वहां उन्होंने अपना कोरोना टेस्ट कराया था। शुक्रवार को ही वह मुंबई से भोपाल लौटे हैं। उनका मुंबई में ऑपरेशन होना था। बाद में मंत्री ने मीडिया के जरिए बताया कि अब डॉक्टर ने उन्हें एक महीने आराम करने की सलाह दी है। अरुण सुभाष यादव भी पॉजिटिव आए हैं। उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी।

ग्वालियर में एक मरीज को देना पड़ रहा ऑक्सीजन

ग्वालियर में पॉजिटिव मिले 304 मरीजों में से 280 मरीज ग्वालियर के और 19 दूसरे जिलों के हैं। 5 मरीज ऐसे हैं जो दोबारा हुई जांच में संक्रमित निकले हैं, इसलिए उन्हें शनिवार की लिस्ट में नहीं जोड़ा गया है। अस्थमा होने पर एक मरीज को ऑक्सीजन देना पड़ रहा है।

सिंधिया के OSD समेत परिवार के सात लोग हो गए संक्रमित
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के OSD पुरुषोत्तम पाराशर सहित उनके परिवार के तीन लोग 3 जनवरी को कोरोना पॉजिटिव निकले थे। शनिवार को आई रिपोर्ट में पाराशर और उनके दो और परिजन के साथ-साथ उनके पिता, भाई, बेटी, बेटा सहित घर के 7 लोग कोरोना संक्रमित निकले हैं। एक घर में काम करने वाला कर्मचारी भी है। इनमें से वह और उनके दोनों बच्चे दूसरी जांच में भी संक्रमित निकले हैं। वे पिछले दिनों ही दिल्ली से लौटे थे।

सागर में 53 नए मरीज मिले

सागर में 53 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जनवरी के 8 दिन में 165 मरीज मिल चुके हैं। कैंट क्षेत्र कोरोना का हॉटस्पॉट बनता जा रहा है। संक्रमित मरीजों में 27 महिलाएं शामिल हैं। 7 साल की बच्ची से लेकर 70 साल के बुजुर्ग में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

खबरें और भी हैं...