• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore Bhopal (Madhya Pradesh) Coronavirus Cases Update | Madhya Pradesh Corona Cases District Wise Today News; Jabalpur Ujjain Gwalior Vidisha Sagar, Omicron Sub Variants In Indore

MP में कोरोना LIVE:इंदौर में 1992, जबलपुर में 970 और ग्वालियर में 506 नए संक्रमित मिले, इंदौर और जबलपुर में 2-2 मौत

मध्यप्रदेश4 महीने पहले

इंदौर में कोरोना के 1992 नए मरीज और जबलपुर में 970 नए मरीज सामने आए है। मंगलवार रात आई रिपोर्ट में दोनों शहरों में 2-2 मौत दर्ज की गई है। ग्वालियर में कोरोना के 506 नए संक्रमित मिले हैं। ग्वालियर से जुड़े अन्य शहरों के 184 नए मरीज और रिपीट संक्रमित आने वालों की संख्या 41 है, जबकि 631 संक्रमित ठीक होकर डिस्चार्ज हुए हैं। एक दिन पहले ही 411 केस मिले थे।

इंदौर में ओमिक्रॉन के सब वैरिएंट BA.2 के 21 मरीजों में पुष्टि हुई है। अरबिंदो मेडिकल कॉलेज की लैब ने ओमिक्रॉन के नए वैरिएंट के 21 मरीजों में पहचान की है। लंग्स इनवॉल्मेंट 35 से 40% तक है। संक्रमित होने वाले 21 मरीजों में 1 माह, 2 माह, 7 साल, 10 साल और 17 साल के बच्चे भी शामिल हैं। सबसे अधिक उम्र वाले मरीज की उम्र 86 साल है। अरबिंदो मेडिकल कॉलेज के चेयरमेन डॉ. विनोद भंडारी ने बताया कि जिन्होंने दोनों वैक्सीन की डोज लगवाई, उनमें संक्रमण का स्तर कम मिला। दोनों डोज लगाने वालों के फेफड़े ज्यादा संक्रमित नहीं हुए।

इंदौर: फ्रंटलाइन वर्कर्स को बूस्टर डोज नहीं तो रुकेगा वेतन
इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने फ्रंटलाइन और हेल्थकेयर वर्कर्स के लिए बूस्टर डोज लगवाना अनिवार्य कर दिया है। ऐसा नहीं करने वालों का वेतन रोक लिया जाएगा। उन्हें वेतन तब ही मिलेगा, जब वे बूस्टर डोज लगवा लेंगे। इस मामले में सख्ती दिखाते हुए कलेक्टर ने सभी सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों को निर्देश जारी किए हैं। कहा गया है कि वेतन तब ही जारी करें, जब संबंधित द्वारा तीसरे डोज (बूस्टर) का सर्टिफिकेट दिखाया जाए। ट्रेजरी को भी इस बाबत अवगत कराया गया है कि वे वेतन तब ही जारी करें, जब संबंधितों को बूस्टर डोज लग गया हो।

ये भी पढ़ें:-

इंदौरी बच्चे के टैलेंट के PM मोदी भी कायल!:10 साल की उम्र में बालमुखी रामायण लिखी, लॉकडाउन में हताश लोगों को दिए मोटिवेशनल टिप्स

MP में गणतंत्र दिवस की गाइडलाइन जारी:समारोह होंगे, लेकिन बच्चे परेड देखने जा सकेंगे या नहीं, यह स्पष्ट नहीं