पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore Coronavirus News Updates; Youth Beaten By Indore Nagar Nigam Employee At Rajbada Chowk

चालान को लेकर चिक-चिक:राजबाड़ा पर चालान को लेकर निगमकर्मियों और लोगों के बीच हाथापाई की नौबत आई, चिमनबाग चौराहे पर युवती भिड़ी, युवक बोला- जो चाहे करो, नहीं लगाऊंगा मास्क

इंदौर7 दिन पहले
इंदौर में राजबाड़ा पर विवाद इतना बढ़ा कि नौबत मारपीट की बन गई।
  • कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर रहे लोगों पर निगम की टीम चालानी कार्रवाई कर रही है
  • राजबाड़ा और चिमनबाग क्षेत्र में कार्रवाई का विरोध, राजबाड़ा का मामला एमजी रोड थाने पहुंचा

कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर रहे लोगों पर चालानी कार्रवाई कर रही निगम की टीम को भारी विरोध का सामना करना पड़ रहा है। राजबाड़ा चौक स्थित नगर निगम जोन न. 12 के अधिकारी और कर्मचारियों से बिना मास्क के जा रहा एक युवक का फोटो लिया तो वह बहस करने लगा। इस पर निगमकर्मियों ने युवक से हाथापाई कर दी, जिसके बाद वहां मौजूद दुकानदार और लाेग कर्मचारियों पर टूट पड़े। मारपीट के बाद मामला एमजी रोड थाना पहुंच गया। इससे चिमनबाग क्षेत्र में भी विवाद की स्थित बनी। यहां एक युवती विवाद करते हुए अपनी गाड़ी लेकर चली गई। वहीं, एक युवक ने साइनस की बीमारी बताते हुए बहस की और अपनी बाइक लेकर चला गया।

युवक ने हाथ जोड़कर कार्रवाई नहीं करने का अनुरोध किया।
युवक ने हाथ जोड़कर कार्रवाई नहीं करने का अनुरोध किया।

कांग्रेसियों से भी हुआ था विवाद

पिछले एक सप्ताह से कलेक्टर द्वारा आदेश दिए जाने के बाद निगम की 100 टीमें चालान बना रही हैं। इस दौरान लोग विवाद करने लगे हैं। सोमवार को कांग्रेस नेता ने सुखलिया में निगम की टीम से विवाद किया था। इस मामले की जांच निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने अपर आयुक्त देवेंद्र सिंह को सौंप दी है। वहीं मंगलवार को फिर राजबाड़ा पर मारपीट हो गई। एक निगमकर्मी ने बाइक सवार युवक के मास्क नहीं लगाने पर फोटो लिया तो उसने विवाद शुरू कर दिया। दोनों में मारपीट हो गई। इसके बाद व्यापारी भी निगम की कार्रवाई के खिलाफ हो गए। एमजी रोड पुलिस दोनों पक्षों को थाने ले गई इसके बाद युवक से चालान भरवाकर छोड़ा गया।

चिमन बाग क्षेत्र में निगम ने की चालानी कार्रवाई।
चिमन बाग क्षेत्र में निगम ने की चालानी कार्रवाई।

युवती बोली मैं इंदौर की नहीं, क्यों दू चालान

चिमनबाग चौराहे पर निगम की टीम को लोगों को रोककर चालान बनाना भारी पड़ गया। एक युवती ने जमकर विवाद किया और बोली मैं इंदौर की हूं ही नहीं, क्यों दूं चालान, इतना कहकर वह चली गई। वहीं एक युवक ने करीब दस मिनट तक निगम के अधिकारियों और पुलिस से विवाद किया। उसने कहा मुझे साइनस की प्राब्लम है गाड़ी चलाते समय मास्क नहीं लगाउंगा। लंबे समय तक विवाद के बाद युवक भी बिना चालान भरे चला गया। ऐसे की कई लोगों ने निगम की टीम से विवाद किया।

युवक द्वारा मास्क नहीं लगाने पर निगमकर्मियों ने फोटो खींचा।
युवक द्वारा मास्क नहीं लगाने पर निगमकर्मियों ने फोटो खींचा।

एन-95 मास्क लगाने पर निगमकर्मी का भी बना 200 का चालान
भीड़ ने एक निगमकर्मी को भी पकड़ा जिसने एन-95 मास्क लगा रखा था। लोगों ने कहा कि यह मास्क तो बैन हो चुका है। इसके बाद निगमकर्मी का भी 200 का चालान कटवाया। राजू भदौरिया से भास्कर ने बात की तो उन्होंने बताया कि ज्यादा बड़ा मामला नहीं था। निगम की टीम लोगों को जबर्दस्ती परेशान कर रही थी तो मैं भी गया था। वे पुलिस की तरह गाड़ियां रोक कर चालान बना रहे थे।

मास्क तो पहना था, लेकिन वह मुंह और नाक पर नहीं था।
मास्क तो पहना था, लेकिन वह मुंह और नाक पर नहीं था।

निगम ने 1064 के खिलाफ स्पाॅट फाइन की कार्रवाई की
आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा निगम के समस्त अपर आयुक्त, उपायुक्त, समस्त स्वास्थ्य अधिकारी, जोनल अधिकारियों, जोन नियंत्रणकर्ता अधिकारी, सीएसआई, रिमूव्हल के सुपरवाइजर और टीम को कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रोटोकाॅल का उल्लंघन करने पर स्पाॅट फाइन करने के निर्देश दिए गए हैं। जिसके तहत सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने, मास्क नहीं लगाने पर पूरे शहर में अभियान चलाकर स्पाॅट फाइन करने के निर्देश दिए गए हैं। मामले में टीम ने 1064 के खिलाफ 2 लाख 2 हजार से अधिक की चालानी कार्रवाई की।

चालान काटने को लेकर विवाद हुआ।
चालान काटने को लेकर विवाद हुआ।
बिना मास्क वाले सभी निगम टीम की गिरफ्त में आए।
बिना मास्क वाले सभी निगम टीम की गिरफ्त में आए।
0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें