साइबर क्राइम:कंपनियों की फर्जी वेबसाइट बनाकर कस्टमर केयर बनकर ठगी करने वाले 31 लोगों के खिलाफ केस दर्ज, 3 लाख से ज्यादा की ठगी की

इंदौर2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
दो दिन पहले भी क्राइम ब्रांच ने ऐसे ही ऑनलाइन ठगी करने वाले 29 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। - Dainik Bhaskar
दो दिन पहले भी क्राइम ब्रांच ने ऐसे ही ऑनलाइन ठगी करने वाले 29 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।
  • क्राइम ब्रांच ने मामले में केस दर्ज किया, ठग गिरोह के सदस्य मुंबई, आंधप्रदेश और यूपी के रहने वाले
  • क्राइम ब्रांच ने ऐसे ही ऑनलाइन ठगी करने वाले 29 लोगों के खिलाफ दो दिन पहले केस दर्ज किया था

स्वयं को बैंक, वैलेट, संस्था, कंपनी का कस्टमर केयर बताकर आवेदकों से ठगी करने वाले 31 आरोपियों के खिलाफ क्राइम ब्रांच ने जांच के बाद केस दर्ज किया है। ठग गिरोह के सदस्य मुंबई, आंधप्रदेश और यूपी के रहने वाले हैं। इन्होंने अब तक 3 लाख रुपए से ज्यादा की ठगी की है।

क्राइम ब्रांच के अनुसार ठग गिरोह ने कई कंपनियों के फर्जी वेबसाइट बना लिए थे। साइबर क्राइम करते हुए इन्होंने गूगल सर्च से मिलने वाले कस्टमर केयर नंबर के स्थान पर अपने नंबर अपडेट कर दिए थे। जब भी कोई कस्टमर नंबर सर्च करता और इन्हें कॉल लग जाता तो ये उसे जाल में फंसाकर ठगी करते थे। पुलिस ने बताया कि ये लोग कंपनी के नाम पर कस्टमर को झांसे में लेकर एक लिंक भेजते और ओटीपी मांगकर या अन्य माध्यम से लेन-देन में उपयोग होने वाली गोपनीय जानकारी हासिल कर लेते थे। पुलिस ने ऐसे 31 आरोपियों के खिलाफ जांच के बाद केस दर्ज किया है।

आरोपी मुंबई, आंध्र प्रदेश और यूपी के
ऑनलाइन ठग गिरोह के सदस्य मुंबई, आंध्र प्रदेश और उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों के हैं। जिन ठग गिरोह के 31 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। उन्होंने 3 लाख 15 हजार रुपए की ठगी की है। बता दें कि दो दिन पहले ही क्राइम ब्रांच ने ऐसे ही ऑनलाइन ठगी करने वाले 29 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।