• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Indore Gwalior Flight Also Started, Chief Minister, Scindia Congratulated In The Virtual Program

आज से दुबई फ्लाइट शुरू, 136 यात्री रवाना:इंदौर-ग्वालियर फ्लाइट भी हुई शुरू; मुख्यमंत्री शिवराज और केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने वर्चुअल प्रोग्राम में दी बधाई

इंदौर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एयरपोर्ट पर वर्चुअल प्रोग्राम में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने संबोधित किया। - Dainik Bhaskar
एयरपोर्ट पर वर्चुअल प्रोग्राम में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने संबोधित किया।

लंबे समय के कोरोना काल के बाद बुधवार से इंदौर-दुबई फ्लाइट दोपहर 12.35 बजे फिर शुरू हो गई जिसमें 136 यात्रियों को रवाना किया गया। इसके साथ ही इंदौर से ग्वालियर, लखनऊ, नागपुर व अहमदाबाद फ्लाइट भी शुरू होने वाली है। बुधवार सुबह इसे लेकर एक वचुर्अल प्रोग्राम हुआ, जिसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया शामिल हुए। इस अवसर पर दोनों ने वैक्सीनेशन और नई फ्लाइट शुरू होने को लेकर इंदौर के नागरिकों, जनप्रतिनिधियों एवं प्रशासन को शुभकामनाएं दी। वर्चुअल प्रोग्राम में मंत्री तुलसी सिलावट व सांसद शंकर लालवानी भी शामिल हुए। इसके साथ ही ग्वालियर फ्लाइट भी शुरू हो गई।

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि इंदौर अनंत संभावनाओं का शहर है और आज इंदौर को फ्लाइट कनेक्टिविटी की जो सौगात मिली है उससे प्रदेश एवं इंदौर के विकास की संभावनाओं को नए पंख मिलेंगे। मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि इंदौर ऐतिहासिक नगरी है जिसने सदैव ही देश को रास्ता दिखाया है। इंदौर शहर पर हम सभी को गर्व है। इंदौर कई दिशाओं में नंबर वन है फिर चाहे वो स्वच्छता हो, वाटर पल्स, स्मार्ट सिटी या फिर वैक्सिनेशन अभियान हो।

उन्होंने इंदौर में पहले डोज का 100 फीसदी वैक्सीनेशन होने पर नागरिकों को बधाई दी। इसके साथ ही कहा कि इंदौर मध्यप्रदेश का गौरव है जिसकी क्षमता सिर्फ प्रदेश या देश तक सीमित नहीं है, बल्कि विश्व पटल पर हमे इसकी क्षमता को उजागर करना है, जिसमें आज से शुरू हुई फ्लाइट कनेक्टिविटी हमारा पहला कदम है। इधर, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि यहां के किसानों का माल किस प्रकार एक्सपोर्ट हो सके, इसके लिए मैंने कुछ समय पहले दुबई में सर्वे किया था पता चला कि गुलाब व गेंदे के फूल और सब्जियां काफी पसंद की जाती है। ऐसे में यहां से अब कार्गों फ्लाइट भी की जाना चाहिए। इसे लेकर उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान व केंद्रीय मंत्री सिंधिया से भी बात की है।

दुबई के लिए पहली यात्री को फ्लाइट का बोर्डिंग पास किया प्रदान

इंदौर एयरपोर्ट पर वर्चुअल प्रोग्राम में सांसद लालवानी व मंत्री सिलावट ने इंदौर से दुबई के लिए शुरू की गई पहली फ्लाइट की पहली यात्री रश्मि दीक्षित को फ्लाइट का बोर्डिंग पास प्रदान किया गया। इस अवसर पर मंत्री सिलावट ने कहा की केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के नेतृत्व में प्रदेश को मिली ये सौगातें मध्य प्रदेश के विकास को नई ऊंचाइयों तक ले जाएंगी। उन्होंने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री श्री सिंधिया के मार्गदर्शन में स्थापित हुए इस नए कीर्तिमान के लिए इंदौरवासियों की ओर से आभार प्रकट किया।

खबरें और भी हैं...