• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur Coronavirus Cases Update 32 Patients Discharged Today, Jabalpur Total Covid 19 Count Rise to 243 as 4 Patients Test Positive

संक्रमितों की संख्या 243 पहुंची / जबलपुर में कोरोना पॉजिटिव 70 साल के बुजुर्ग की मौत; अब तक 10 की जान गई, 179 मरीज ठीक हुए

जबलपुर जिला प्रशासन का दावा है कि यहां पर कोरोना मरीजों की रिकवरी का औसत पूरे प्रदेश में सबसे ज्यादा है। जबलपुर जिला प्रशासन का दावा है कि यहां पर कोरोना मरीजों की रिकवरी का औसत पूरे प्रदेश में सबसे ज्यादा है।
X
जबलपुर जिला प्रशासन का दावा है कि यहां पर कोरोना मरीजों की रिकवरी का औसत पूरे प्रदेश में सबसे ज्यादा है।जबलपुर जिला प्रशासन का दावा है कि यहां पर कोरोना मरीजों की रिकवरी का औसत पूरे प्रदेश में सबसे ज्यादा है।

  • बुजुर्ग की रिपोर्ट 25 मई को कोरोना पॉजिटिव आई थी, उन्हें हाई ब्लडप्रेसर भी था
  • जिले में अब 54 एक्टिव केस बचे हैं, इनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा

दैनिक भास्कर

Jun 01, 2020, 07:53 PM IST

जबलपुर में एक कोरोना संक्रमित बुजुर्ग की मौत के साथ जिले में मरने वालों की संख्या 10 हो गई। इसके अलावा चार नए संक्रमित मिलने पर संक्रमितों की संख्या बढ़कर 243 हो गई। कुल 243 में से अब तक 10 की मौत हो चुकी है और 179 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं। शेष 54 लोगों का इलाज चल रहा है।

इस बीच जबलपुर मेडिकल कालेज अस्पताल की ओर से जारी बुलेटिन में कहा गया है कि कल देर रात 73 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गयी। वे 25 मई को कोरोना पॉजीटिव पाए गए थे और मधुमेह तथा उच्च रक्तचाप जैसी बीमारियों से पहले से ही ग्रसित थे। उनके पहले 9 कोरोना संक्रमितों को बचाया नहीं जा सका।

मध्यप्रदेश में सिनेमाघर आगे भी बंद रहेंगे
प्रदेश में संचालित सभी सिनेमाघरों को आगामी आदेश तक बंद रखने का निर्णय लिया है। वाणिज्यिक कर विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। इसमें कहा गया है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश 30 मई के अनुक्रम में सिनेमाघर बंद रखने का निर्णय लिया गया है। कोरोना के संक्रमण के मद्देनजर सभी सिनेमाघरों को इसके पहले 31 मई तक बंद रखने के आदेश जारी किए गए थे। सिनेमाघर मार्च माह के अंतिम सप्ताह से बंद हैं।

नरसिंहपुर जिले में दो नए कोरोना संक्रमित

नरसिंहपुर जिले में दो नए कोरोना संक्रमित मिलने के बाद इनकी संख्या बढ़कर 12 हो गयी है। जिले के गोटेगांव तहसील के नगवारा गांव में दो युवाओं के सैंपल पॉजीटिव निकले हैं। ये कुछ समय पहले अन्य राज्यों से यहां पहुंचे हैं। प्रशासन ने गांव को सील कर आवश्यक कदम उठाए हैं। दोनों का उपचार प्रारंभ कर दिया गया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना