• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur Coronavirus Cases Updates | Father, Mother, And Her Daughter Test Covid 19 Positive Who Returns To Up From Mumbai

जबलपुर में फंसा परिवार / मुंबई से यूपी लौट रही डेढ़ साल की जिस बच्ची की दो दिन पहले मौत हुई, उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव; माता-पिता भी संक्रमित मिले

मृतक बच्ची का शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव मानकर पूरे प्रोटोकाल के साथ जबलपुर में ही अंतिम संस्कार कर दिया गया था। मृतक बच्ची का शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव मानकर पूरे प्रोटोकाल के साथ जबलपुर में ही अंतिम संस्कार कर दिया गया था।
X
मृतक बच्ची का शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव मानकर पूरे प्रोटोकाल के साथ जबलपुर में ही अंतिम संस्कार कर दिया गया था।मृतक बच्ची का शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव मानकर पूरे प्रोटोकाल के साथ जबलपुर में ही अंतिम संस्कार कर दिया गया था।

  • बच्ची को ट्रेन में सफर के दौरान शुरू हुई थी उल्टी-दस्त, मौत के दो दिन बाद उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई
  • अंतिम संस्कार में अपनी बेटी को नहीं देख पाए उसके माता-पिता, मुंबई से तीन लोग चले थे, अब घर दो ही लौटेंगे

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 07:59 AM IST

जबलपुर. जबलपुर में मुंबई से उत्तर प्रदेश ट्रेन से लौट रहे एक ही परिवार के पति-पत्नी और बेटी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनकी डेढ़ साल की बेटी की दो दिन पहले सफर के दौरान उल्टी-दस्त से मौत हो चुकी है। मौत के दो दिन बाद शनिवार को आई सैंपल रिपोर्ट में मृतक बच्ची के साथ ही उसके माता-पिता भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बच्ची का शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव मानकर पूरे प्रोटोकाल के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया था। अंतिम संस्कार के समय अपनी मासूम बेटी को उसके माता-पिता आखिरी बार देख नहीं पाए, क्योंकि उन्हें मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। माता-पिता मुंबई से तीन लोग चले थे, लेकिन अब घर वह दोनों ही लौटेंगे, उनके साथ बेटी नहीं होगी। 

मेडिकल कॉलेज की वायरोलॉजी लैब से शनिवार को दोपहर मिली 30 सैंपल की रिपोर्ट में एक ही परिवार के तीन लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसमें माता-पिता और उनकी डेढ़ साल की बच्ची है, जिसकी दो दिन पहले मौत हो गई थी। ये तीनों ग्राम धनोतिलाल कोटिया, तहसील सलेमपुर, देवरिया यूपी के निवासी हैं। इन्होंने अपने घर जाने के लिये 20 मई को मुंबई से ट्रेन यात्रा शुरू की थी। रास्ते में बच्ची के डिहाइड्रेशन की वजह से उल्टी और दस्त शुरू हो गई थी।

उन्होंने रेलवे हेल्पलाइन पर सूचना दी, जिससे उन्हें जबलपुर रेलवे स्टेशन गुरुवार को रात 9.30 बजे उतार लिया गया। इलाज के लिए अस्पताल ले जाते समय बच्ची की मौत हो गई। वे बच्ची का शव लेकर वापस रेलवे स्टेशन आ गए। जहां से उन्हें मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया। जबलपुर में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 202 हो गई है। 

मेडिकल कॉलेज में लिए गए थे तीनों के सैंपल 
मेडिकल कॉलेज में मृत बच्ची का और माता-पिता का सैंपल लिया गया। तीनों के सैंपल की शनिवार को आज मिली जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। बच्ची के माता पिता मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है। अभिभावक के अनुसार बच्ची को उल्टी एवं दस्त एक दिन पहले से था। अभिभावकों से मिली जानकारी के मुताबिक, उनका परिवार 20 मई को श्रमिक स्पेशल ट्रेन द्वारा मुंबई (कांदीवली से) देवरिया उत्तरप्रदेश की यात्रा पर निकला था। किंतु बच्ची को उल्टी शुरू हो गए, हमने रेलवे हेल्पलाइन पर कॉल किया, जिससे हमें जबलपुर स्टेशन पर सहायता मिली और उतार लिया गया। स्टेशन से 108 एम्बुलेंस से हम स्टेशन के पास के किसी प्राइवेट अस्पताल गए, जहां पहुंचने के पहले की हमारी बच्ची ने दम तोड़ दिया। बाद में हमें मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां पर हमारा कोरोना सैंपल लिया गया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना