पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Kamal Nath Out Of Congress' List Of Star Campaigners For Bengal Election, Subodh Kant Sahay Gets Place

10 दिन में बदल गई सूची:बंगाल चुनाव में कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट से कमलनाथ बाहर, सुबोधकांत सहाय को मिली जगह

भोपाल3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बंगाल चुनाव के लिए कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची से पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ बाहर हो गए हैं। - Dainik Bhaskar
बंगाल चुनाव के लिए कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची से पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ बाहर हो गए हैं।
  • 12 मार्च को जारी की गई सूची में 9वें नंबर पर था कमलनाथ का नाम
  • 22 मार्च को नई सूची जारी, G-23 में शामिल रहे मनीष तिवारी को मिल गई जगह

कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची में 10 दिन में बदलाव कर दिया है। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ इस सूची से बाहर हो गए हैं, जबकि इससे पहले 12 मार्च को जारी की गई सूची में कमलनाथ का नाम 9वें नंबर पर था। कहा जा रहा है कि स्टार प्रचारकों की सूची जारी हुई थी, तब दमोह उपचुनाव की तारीख का ऐलान नहीं हुआ था। इस कारण संशोधित सूची से कमलनाथ का नाम हटाकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय का नाम जोड़ा गया है।

22 मार्च को जारी स्टार प्रचारकों की संशोधित सूची।
22 मार्च को जारी स्टार प्रचारकों की संशोधित सूची।
12 मार्च को जारी स्टार प्रचारकों की सूची, जिसमें कमलनाथ का नाम था।
12 मार्च को जारी स्टार प्रचारकों की सूची, जिसमें कमलनाथ का नाम था।

इसे लेकर कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ कांग्रेस उम्मीदवारों का प्रचार करने के लिए असम जाएंगे। उनका पहला दौरा 25 मार्च को गुवहाटी का है। चूंकि दमोह में उपचुनाव की आचार संहिता लागू हो चुकी है। ऐसे में अब ज्यादा समय नहीं है, इसलिए कमलनाथ अब ज्यादा समय दमोह चुनाव के लिए देना चाहते हैं। बंगाल में 27 मार्च को पहले चरण की वोटिंग होना है, लेकिन इससे ठीक 5 दिन पहले स्टार प्रचारकों की संशोधित सूची किए जाने से कयास लगाए जा रहे हैं कि कमलनाथ बंगाल में प्रचार के लिए नहीं जाना चाहते हैं।

कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष पवन कुमार बंसल ने सोमवार 22 मार्च को जारी सूची में पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी को शामिल किया गया है। 12 मार्च को जारी की गई सूची में तिवारी का नाम नहीं था। बता दें, मनीष तिवारी G-23 की बैठक में शामिल हुए थे, इसलिए बैठक में शामिल किसी भी नेता को चुनार प्रचार की जिम्मेदारी नहीं दी गई थी, लेकिन अब उन्हें स्टार प्रचारक बना दिया गया है। इस सूची में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय को भी शामिल किया गया है।

कांग्रेस ने जब पहली सूची जारी की थी, तब पार्टी के वरिष्ठ नेता पवन खेड़ा ने बताया था कि पार्टी ने अभी जरुरत के हिसाब स्टार प्रचारकों की लिस्ट तैयार की है। भविष्य में चुनाव के मद्देनजर अन्य नेताओं को स्टार प्रचारक की लिस्ट में शामिल किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...