LIVE अपडेट्स मध्यप्रदेश:कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची जारी, सतना में पूर्व मंत्री जुगल किशोर बागरी के बेटे पुष्पराज और आलीराजपुर में दीपक भूरिया ने भरा निर्दलीय पर्चा

मध्यप्रदेश2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रैगांव सीट से निर्दलीय पर्चा दाखिल करते पुष्पराज बागरी। - Dainik Bhaskar
रैगांव सीट से निर्दलीय पर्चा दाखिल करते पुष्पराज बागरी।

सतना के रैगांव विधानसभा सीट को लेकर भाजपा और आलीराजपुर के जोबट विधानसभा सीट पर कांग्रेस में बगावत हो गई है। रैगांव से पूर्व मंत्री जुगल किशोर बागरी के बेटे पुष्पराज बागरी ने भाजपा से बगावत कर पर्चा भर दिया है। यह सीट जुगल किशोर बागरी के निधन के बाद खाली हुई थी। इधर, भाजपा प्रत्याशी प्रतिमा बागरी ने सीएम और प्रदेश अध्यक्ष की गैरमौजूदगी में नामांकन भर दिया है। सीएम सुबह 2 बजे पहुंचने वाले थे, लेकिन वे निवाड़ी के पृथ्वीपुर में ही फंस गए।

प्रतिमा ने सांसद गणेश सिंह और भाजपा जिलाध्यक्ष नरेंद्र त्रिपाठी के साथ कलेक्ट्रेट जाकर नामांकन फॉर्म दाखिल किया।
प्रतिमा ने सांसद गणेश सिंह और भाजपा जिलाध्यक्ष नरेंद्र त्रिपाठी के साथ कलेक्ट्रेट जाकर नामांकन फॉर्म दाखिल किया।

पुष्पराज बागरी 2013 में भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़े थे, तब 4109 वोट से बसपा की ऊषा चौधरी से हार गए थे। इस बार भी उनकी टिकट तय मानी जा रही थी लेकिन भाजपा ने प्रतिमा बागरी को उम्मीदवार घोषित कर दिया था। वहीं 20 समर्थकों के साथ पर्चा लेने जाने के मामले में पुष्पराज बागरी पर एफआईआर दर्ज हो गई है। पूरी खबर पढ़ें...

कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची जारी
लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। कांग्रेस के एक भी राष्ट्रीय नेता प्रचार में नहीं आएंगे। कमलनाथ और दिग्विजय सिंह प्रचार की कमान संभालेंगे। अरुण यादव और अजय सिंह भी प्रचार करेंगे।

जोबट सीट से कलावती भूरिया के भतीजे ने भरा फॉर्म
आलीराजपुर जिले की जोबट सीट पर होने वाले उपचुनाव त्रिकोणीय हो सकता है। पूर्व विधायक कलावती के भतीजे दीपक भूरिया ने निर्दलीय पर्चा जमा कर दिया है। बीजेपी से सुलोचना रावत तो वहीं कांग्रेस से महेश पटेल मैदान में ताल ठोंक रहे हैं। अपने समर्थकों के साथ आतिशबाजी करते हुए दीपक भूरिया अपना नामांकन फार्म भरने पहुंचे थे। दीपक भूरिया ने कहा कि स्व. कलावती भूरिया के सम्मान में चुनाव लड़ूंगा। पूरी खबर पढ़ें

सभा के लिए पृथ्वीपुर पहुंचे CM
उपचुनाव को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पृथ्वीपुर में आयोजित सभा में पहुंच गए हैं। सीएम के अलावा वीडी शर्मा, गोपाल भार्गव, विस्वाश सारंग, भारत सिंह कुशवाहा, निवाड़ी विधायक अनिल जैन सहित पृथ्वीपुर भाजपा प्रत्याशी शिशुपाल यादव मंच पर उपस्थित हैं। थोड़ी ही देर में सीएम के साथ शिशुपाल यादव नामांकन भरने कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे।

जुआ खेलने वाले पचमढ़ी PTS के SI और दो कॉन्स्टेबल निलंबित
मध्यप्रदेश के हिल स्टेशन पमचढ़ी की डी-लाइट होटल में एक सप्ताह पहले जुआ खेलते पकड़ाए PTS के SI और दो कॉन्स्टेबल को निलंबित कर दिया गया है। PTS SP ने रेडियो उपनिरीक्षक (सूबेदार) एस जॉन, आरक्षक प्रदीप धाकड़, रामरतन राजपूत को निलंबित किया। जुआ खेलने के मामले में एक आरक्षक पहले ही निलंबित हो चुका है। पूरी खबर पढ़ें..

गुना रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से कटा।
गुना रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से कटा।

गुना रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से कटकर मौत
शहर के रेलवे स्टेशन पर एक व्यक्ति की ट्रेन से काटकर मौत हो गई। 60 साल के राजेन्द्र शर्मा रुठियाई रेलवे स्टेशन पर कैंटीन चलाते थे। शुक्रवार सुबह 9 बजे के आसपास की घटना बताई जा रही है। सफाई कर्मी ने तत्काल उनके घरवालों को जानकारी दी। घटना के समय एक मालगाड़ी गुजरी थी। उसी की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई। मौके पर GRP और पुलिस पहुंच गई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया जा रहा है।

पानी भरने को लेकर ग्वालियर में फायरिंग
ग्वालियर के माधौगंज के बालाजीपुरम् में पानी को लेकर दो सगे भाइयों ने एक युवक पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। फायरिंग में सूरज धानुक नाम का युवक घायल हुआ है। हमलावर अभी फरार हैं। गोली लगने पर घायल को जेएएच के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। घायल सूरज बालाजीपुरम् में बोरिंग पंप पर टाइम कीपर है। यहां समय पर पानी नहीं चलाने पर युवकों ने उसे गोली मारी है।पूरी खबर पढ़ें...

देवास में तेंदुए का शव मिला
देवास जिले के सुन्द्रेल जिनवाणी रेंज में हीरापुर जंगल में एक मृत तेंदुआ मिला है। स्थानीय नागरिकों ने वन विभाग के कर्मचारियों को इसकी जानकारी दी। टीम मृत तेंदुए को पीएम के लिए देवास ले गई। एसडीओ फॉरेस्ट विभाग सुनील सोलंकी ने बताया कि पीएम होने के बाद ही पता चलेगा कि इस तेंदुए की मौत कैसे हुई।

खबरें और भी हैं...