LIVE अपडेट्स मध्यप्रदेश:भोपाल में मंगलवारा में दो साल से बंद पड़ी बिल्डिंग में मिला नर कंकाल, डेढ़ साल पुराना बताया जा रहा

मध्यप्रदेश6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भोपाल के मंगलवारा इलाके में स्थित एक बिल्डिंग में फंदे पर लटका कंकाल मिला है। यह बिल्डिंग पिछले दो साल से बंद है। शुक्रवार को जनरेटर चढ़ाने पहुंचे कर्मचारियों ने फंदे लटका कंकाल देखा। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने इसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। यह पता नहीं चला है कि यह कंकाल पुरुष का है या महिला का। बताया जा रहा है कि यह करीब डेढ़ साल पुराना हो सकता है।

31 IPS अफसरों को मिला प्रमोशन, भोपाल पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर सहित 3 अफसर बने एडीजी

राज्य सरकार ने 2021 के अंतिम दिन 31 दिसंबर को 31 आईपीएस अफसरों को प्रमोशन दे दिया है। गृह विभाग ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं। भोपाल पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर सहित 3 सीनियर अफसरों को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADG) हो गए हैं। गृह विभाग में सचिव डी श्रीनिवास वर्मा को प्रमोशन के बाद ग्वालियर जोन में पदस्थ किया गया है। जबकि डीआईजी से आईजी प्रमोट हुए गौरव राजपूत को गृह विभाग में सचिव पदस्थ किया गया है। भोपाल ग्रामीण के डीआईजी इरशाद वली पदोन्नत होकर आईजी बन गए हैं। इसी तरह मुरैना एसपी ललित शाक्यवार को प्रमोशन के बाद मुरैना में ही डीआईजी पदस्थ्य किया गया है। इसके साथ ही 2009 बैच के 24 अफसरों को सिलेक्शन ग्रेड मिला है।

शिवराज के करीबी दिलीप बिल्डकॉन पर CBI छापा

सीबीआई ने दिलीप बिल्डकॉन के भोपाल, दिल्ली, कोच्चि, बेंगलुरू और गुडगांव के दफ्तरों पर एकसाथ छापा मारा है। टीम ने अब तक 4 करोड़ रुपए की रिकवरी की है। टीम उनके भोपाल अरेरा कॉलोनी स्थित घर भी पहुंची हुई है। एक टीम भोपाल में चूनाभट्‌टी स्थित दफ्तर में जांच कर रही है। सीबीआई की टीम कंपनी के पार्टनर समेत 4 लोगों से पूछताछ कर रही है। रेड की सूचना के बाद कंपनी के शेयर 6.5% गिर गए हैं।

दिल्ली की टीम ने लोकल पुलिस और सीबीआई भोपाल के अफसरों को कुछ भी नहीं बताया। सीबीआई सूत्रों का दावा है कि मामला रिश्वत से जुड़ा है। एनएचएआई के अफसर को 20 लाख रुपए की रिश्वत देते हुए दिलीप बिल्डकॉन के एक कर्मचारी गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद यह रेड पड़ी है। जिस कंपनी के दफ्तर पर छापा पड़ा है, उसके मालिक दिलीप सूर्यवंशी, CM शिवराज सिंह चौहान के करीबी माने जाते हैं। दिलीप बिल्डकॉन का कंस्ट्रक्शन का काम है। देशभर में यह कंपनी हाईवे और रेल प्रोजेक्ट से जुड़े ठेके लेती है। भोपाल रेल मेट्रो का काम भी यही कंपनी कर रही है।

भोपाल के चूनाभट्‌टी स्थित दिलीप बिल्डकॉन का दफ्तर। यहां सीबीआई की टीम ने रेड मारी है।
भोपाल के चूनाभट्‌टी स्थित दिलीप बिल्डकॉन का दफ्तर। यहां सीबीआई की टीम ने रेड मारी है।

प्रदेश में बिजली महंगी, प्रति यूनिट 7 पैसे बढ़ाई

मप्र में बिजली उपभोक्ताओं को नए साल महंगी बिजली का झटका मिला है। एक जनवरी से उपभोक्ताओं को प्रति यूनिट 7 पैसे अधिक भुगतान करना होगा। बिजली कंपनियों की याचिका पर मप्र विद्युत नियामक आयोग ने चालू वित्तीय वर्ष के अंतिम तिमाही के लिए फ्यूल कास्ट एडजस्टमेंट (एफसीए) बढ़ाने का आदेश जारी किया है। एक जनवरी ये 31 मार्च 2022 तक ये दर प्रभावी रहेगा।

इंदौर से भोपाल जा रही कार पलटी, एक की मौत, 4 गंभीर घायल

इंदौर से भोपाल निजी कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे परिवार के लोगों की तेज रफ्तार कार काकड़दा फाटे पर हादसे का शिकार हो गई। कार अनियंत्रित होकर 3- 4 पलटी खाने के बाद खेत में जाकर पलट गई। इसमें सवार सवार तीन पुरुष और दो महिलाएं गंभीर घायल हो गईं। एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई। घायलों को टोल नाके की एंबुलेंस से उपचार के लिए निजी अस्पताल पहुंचाया गया है।

जानकारी के अनुसार सोनम पति अमित माहेश्वरी (32), अमित पुत्र पवन माहेश्वरी (38), विशाखा पति तनय महेश्वरी, तनय पुत्र पवन महेश्वरी और सौरभ महेश्वरी सभी निवासी वर्धमान कॉलोनी इंदौर की तेज रफ्तार कार बाइक सवार को बचाने के चलते अनियंत्रित हो गई। कार में सवार सभी लोग घायल हो गए। सूचना मिलने पर भोरासा डॉयल 100 के हेड कॉन्स्टेबल उमराव सिंह और पायलट सचिन गोयल मौके पर पहुंचे। टोल टैक्स एंबुलेंस के पायलट राहुल परमार और डॉक्टर अंकित मंडलोई भी मौके पर पहुंचे। सभी घायलों को उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती किया। डॉक्टरों ने सोनम माहेश्वरी को मृत घोषित कर दिया। मृतिका सोनम का शव पोस्टमॉर्टम के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया गया।

खबरें और भी हैं...