• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Light Rain At Isolated Places Over Bhopal, Indore, Gwalior And Jabalpur; Heavy Rain In 15 Districts Of The State For The Next 24 Hours

MP में बारिश का अलर्ट:भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर में कहीं-कहीं हल्की बारिश; अगले 24 घंटे में 15 जिलों में भारी बारिश

भोपाल2 महीने पहले
भोपाल में शुक्रवार को रिमझिम होती रही, तो शनिवार को भी हल्की बूंदाबांदी रही।

बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दबाव के कारण अगले 24 घंटों में प्रदेश के 15 जिलों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने इस संबंध में अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर समेत 11 जिलों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। मौसम वैज्ञानिक पीके साहा ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान 10 जिलों में 1 से लेकर 3 इंच तक पानी गिरा है। इसके कारण मध्यप्रदेश में कुछ इलाकों में स्थिति बेहतर हुई है। हालांकि अभी भी बुंदेलखंड, महाकौशल और विंध्य में हालत ठीक नहीं हैं।

14 तक इस तरह बारिश होगी
मौसम वैज्ञानिक पीके साहा ने बताया कि अभी यह एक्टिविटी 14 सितंबर तक इसी तरह रहेगी। इस दौरान अधिकांश इलाकों में बारिश और बूंदाबांदी होगी। बीते कुछ दिनों से सक्रिय मानसून का असर अब प्रदेश की बारिश पर भी दिखाई देने लगा है। अब तक प्रदेश में 32 इंच से थोड़ी ज्यादा बारिश हो चुकी है। अब सामान्य बारिश का कोटा पूरा करने के लिए करीब 2 इंच बारिश की दरकार है। एक जून से अब तक 34 इंच बारिश होना चाहिए।

यहां भारी बारिश की संभावना
प्रदेश में अगले 24 घंटों के दौरान अधिकांश इलाकों में बारिश होगी। इस दौरान अनूपपुर, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, सीहोर, झाबुआ, शाजापुर, मंदसौर, नीमच और गुना जिलों में 3 से लेकर 8 इंच तक पानी गिर सकता है।

यहां हल्की बारिश
जबलपुर, शहडोल, भोपाल, होशंगाबाद, ग्वालियर व चंबल संभागों और नीमच, मंदसौर, इंदौर, सतना और सागर में हल्की से मध्यम बारिश और गरज चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना है। इसके अलावा अन्य इलाकों में बादल छाने से लेकर बूंदाबांदी हो सकती है।

रीवा, सागर और इंदौर में जमकर पानी गिरा
बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में पानी गिरा। सबसे ज्यादा बारिश रीवा में 3 इंच, सागर में करीब 2 इंच से ज्यादा और इंदौर में करीब 2 इंच के आसपास रही। इसके अलावा नौगांव, रायसेन, सिवनी और मंडला में 1 से लेकर 1.5 इंच तक बारिश हुई। होशंगाबाद और श्योपुरकलां में 1-1 इंच बारिश रिकॉर्ड की गई। दतिया, सतना, खजुराहो, टीकमगढ़, धार, खंडवा, सीधी, छिंदवाड़ा, रतलाम, ग्वालियर, जबलपुर, भोपाल, उज्जैन, छिंदवाड़ा, मलजखंड, नरसिंहपुर, बैतूल, गुना और शाजापुर में बीते चौबीस घंटों के दौरान पानी गिरा।

खबरें और भी हैं...